उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रोजी-रोटी का संकट गहराने के बाद पैदल घरों को निकले मजदूर, मदद के लिए आगे आए NGO

काशीपुर में लॉकडाउन के बीच रोजी-रोटी का संकट गहराने के बाद दिहाड़ी-मजदूर पैदल ही अपने घरों को जाने को मजबूर हैं. इनकी मदद के लिए कुछ एनजीओ आगे आकर रास्तों में ही इनको खाना मुहैया करा रहे हैं.

By

Published : Mar 30, 2020, 8:49 PM IST

काशीपुर
काशीपुर

काशीपुर: उधम सिंह नगर के काशीपुर में लॉकडाउन के चलते दिहाड़ी मजदूरों के लिए रोजी-रोटी का संकट गहरा गया है. जिसके कारण अब ये दिहाड़ी मजदूर पैदल ही अपने घरों के लिए रवाना हो गये हैं. इन लोगों के लिए कई एनजीओ भी मदद के लिए आगे आकर खाने की व्यवस्था कर रहे हैं.

मदद के लिए आगे आए NGO

रोजी-रोटी का संकट गहराने के बाद पैदाल ही अपने घरों के लिए जा रहे लोगों की मदद के लिए एनजीओ आगे आए हैं. काशीपुर में एनजीओ द्वारा पैदल अपने घरों के लिए जा रहे लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई.

पढ़ें:देहरादून: लॉकडाउन में लोगों को संगीत से कर रहे जागरूक, घरों से बेवजह न निकलने की अपील

कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसकी मार दिहाड़ी मजदूरों पर पड़ रही है. यही कारण है कि काम न मिलने के चलते हजारों मजदूर अपने-अपने घरों का रुख कर रहे हैं. काशीपुर में इन मजदूरों की सेवा के लिए अखिल उपभोक्ता सेवा फाउंडेशन ने भोजन की व्यवस्था करने का कदम उठाया है.

एनजीओ संचालक जोगा सिंह ने बताया कि भोजन न मिलने के चलते हजारों लोग भूखे पेट यात्रा कर रहे हैं. जिससे उनका स्वास्थ्य खराब होने का भी डर है. जिसके लिए एनजीओ की तरफ से स्वच्छ खाना बनाकर उनकी मदद की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details