उत्तराखंड

uttarakhand

4 घंटे में एक्टिवेट हुआ पंतनगर एयरपोर्ट, नीदरलैंड के कैंसर पीड़ित पर्यटक को एयर एंबुलेंस से भेजा दिल्ली

By

Published : Apr 26, 2020, 8:50 AM IST

Updated : May 25, 2020, 12:32 PM IST

लॉकडाउन के कारण बंद पड़े पंतनगर एयरपोर्ट को आपातकालीन स्थिति में मात्र 4 घंटे में एक्टिवेट कर दिया गया. एयरपोर्ट से एयर एंबुलेंस द्वारा विदेशी सैलानी को दिल्ली भेजा गया.

कैंसर पीड़ित विदेशी को भेजा दिल्ली
कैंसर पीड़ित विदेशी को भेजा दिल्ली

रुद्रपुर:लॉकडाउन के कारण बंद पड़े पंतनगर एयरपोर्ट को आपातकालीन स्थिति में मात्र 4 घंटे में एक्टिवेट कर दिया गया. विदेशी सैलानी को एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया. जिला प्रशासन ने नीदरलैंड के कैंसर पीड़ित 70 वर्षीय सैलानी गोंसन एंटोनियस को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली भेजने के लिए तैयारी करने को कहा. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने चार घंटे के अंदर सारी तैयारियां मुकम्मल कर लीं. गोंसन एंटोनियस को एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेज दिया गया.

दरअसल कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लागू है. 25 मार्च से विमानों की आवाजाही बंद होने से पंतनगर एयरपोर्ट ठप पड़ा हुआ था. जिला प्रशासन से आपातकालीन सूचना मिलने पर मात्र चार घंटे में ही एयरपोर्ट एक्टिवेट हो गया. एयरपोर्ट प्रबंधन ने आईजीआई एयरपोर्ट दिल्ली से एयर एंबुलेंस बुलाकर डच पर्यटक (कैंसर पेशेंट) को दिल्ली रवाना किया.

नीदरलैंड (डच) से गोंसन एंटोनियस कुछ दिन पूर्व टूरिस्ट वीजा पर नैनीताल के हैड़ाखान आश्रम पहुंचे थे. गोंसन की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें आश्रम के वीएस राना के द्वारा 20 अप्रैल को हल्द्वानी के बृजलाल हॉस्पिटल में भर्ती कराया था. यहां जांच रिपोर्ट में गोंसन में कैंसर होने की पुष्टि हुई थी. इसके बाद जिला प्रशासन द्वारा मामले की जानकारी डच एंबेसी सहित मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स को दी गई.

पढ़ें-CORONA: उत्तराखंड को लेकर सीएम त्रिवेंद्र ने लिए 4 बड़े फैसले, 9 पहाड़ी जिलों के अस्पतालों में देखे जाएंगे मरीज

एयरपोर्ट डायरेक्टर एसके सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के कोविड-19 टेस्ट जांच में गोंसन की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. जिसके बाद गृह मंत्रालय की संस्तुति पर डीएम की अनुमति मिलते ही डच पर्यटक को जेट एयरवेज की एयर एंबुलेंस से दिल्ली को भेज दिया गया.

Last Updated : May 25, 2020, 12:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details