उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रपुर: हत्या के मामले में फरार सजायाफ्ता कैदी गिरफ्तार

बीते दिनों जिला अस्पताल से फरार सजायाफ्ता कैदी को पंतनगर थाना पुलिस ने मुरादाबाद से गिरफ्तार कर लिया है. पत्नी की हत्या के मामले में आरोपी सितारगंज कैद में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था.

By

Published : Oct 7, 2020, 6:10 PM IST

etv bharat
पत्री और मां की हत्या के मामले में फरार सजायाफ्ता कैदी गिरफ्तार

रुद्रपुर:पत्नी की हत्या के मामले में सितारगंज जेल में सजायाफ्ता कैदी 26 सितंबर की रात्रि में जिला अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वॉर्ड से फरार हो गया था. जिसे एसओजी और थाना पुलिस की टीम ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने अपनी मां की भी हत्या किया था. हालांकि मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है.

26 सितंबर की रात में जवाहरलाल नेहरू जिला चिकित्सालय से कोरोना संक्रमित सजायाफ्ता तीन अपराधी आइसोलेशन वॉर्ड की खिड़की तोड़कर फरार हो गये थे. आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने पंतनगर थाना में आईपीसी की धारा 224 / 188 / 270 / 271 / 427 तथा धारा 51B आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं धारा तीन महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया था. जिसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीम का गठन किया गया था. जिसके बाद पंतनगर टीम की तरफ से एसओजी की टीम द्वारा आरोपी को मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर फरार आरोपी आनंद कुमार को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी पिथौरागढ़ के थाना डीडीहाट में धारा 302/323 में आजीवन कारावास का सजायाफ्ता है.

ये भी पढ़ें :जिला पंचायत उपाध्यक्ष की हाईस्कूल मार्कशीट निकली फर्जी, डीएम के आदेश पर मुकदमा दर्ज

पुलिस के मुताबिक आरोपी द्वारा अपनी माता का भी हत्या किया गया था. जिस पर थाना कटघर में भी आरोपी के खिलाफ केस दर्ज था. आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा 2500 रुपए का इनाम की घोषणा की गई थी.

ये भी पढ़ें :नवविवाहिता ने भाइयों से बताया जान का खतरा, जांच में जुटी पुलिस

एसओ पंतनगर मदन मोहन जोशी ने बताया कि आरोपी 26 सितंबर की रात में जिला अस्पताल में बने कोविड 19 आइसोलेशन वार्ड से फरार हो गया था. आरोपी ने अपनी पत्नी और मां की हत्या कर दी थी. पत्नी की हत्या के मामले में आरोपी सितारगंज जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था. आरोपी को आज यूपी के मुरादाबाद से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details