उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पॉलिथीन के खिलाफ छापेमारी, इतना जुर्माना वसूला

सितारगंज नगर पालिका क्षेत्र में नागर पालिका अधिशासी अधिकारी के नेतृत्व में नगर पालिका, राजस्व विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा पॉलिथीन हटाओ अभियान के तहत खोखो, ठेलों और दुकानों पर पॉलिथीन पाए जाने पर चालान किया गया.

By

Published : Nov 5, 2019, 5:12 PM IST

पॉलिथीन के खिलाफ छापेमारी

खटीमाः नगर पालिका प्रशासन ने पुलिस और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम के साथ पॉलिथीन के खिलाफ नगर पालिका क्षेत्र में अभियान चलाया. इस दौरान एक दर्जन दुकानों पर प्रतिबंधित उत्पाद पाए जाने पर उनका चालान किया गया. वहीं, भविष्य में दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी.

पॉलिथीन के खिलाफ छापेमारी

मंगलवार को सितारगंज नगर पालिका क्षेत्र में नागर पालिका अधिशासी अधिकारी के नेतृत्व में नगर पालिका, राजस्व विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा पॉलिथीन हटाओ अभियान के तहत खोखो, ठेलों और दुकानों पर पॉलिथीन पाए जाने पर चालान किया गया.

ये भी पढ़ेंःसिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ खड़े हुए एक लाख लोग, पुलिस अधिकारियों ने भी बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

इस दौरान प्रशासन ने दर्जनों खोखो, ठेलों और दुकानों पर पॉलिथीन पाए जाने पर छः हजार रुपए का राजस्व वसूला. प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा की गई कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा.

नगर पालिका अधिशासी अभियंता अधिकारी सरिता राणा ने बताया की नगर पालिका प्रशासन द्वारा पूर्व में मुनादी करवाकर सभी दुकानदारों से पॉलिथीन का उपयोग न करने की अपील की गई थी. साथ ही चेकिंग अभियान चलाए जाने पर जुर्माना काटने की भी चेतावनी दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details