उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

खटीमा: विधायक ने किया आईटीआई बालिका छात्रावास और डाइनिंग हॉल का शिलान्यास

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान खटीमा में विधायक पुष्कर सिंह धामी ने डेढ़ करोड़ की लागत से बनने वाले बालिका छात्रावास और एक करोड़ की लागत से बनने वाले डायनिंग हॉल का शिलान्यास किया.

By

Published : Jul 28, 2020, 4:18 PM IST

Khatima
MLA ने किया आईटीआई में बालिका छात्रावास व डाइनिंग हॉल का शिलान्यास

खटीमा: लॉकडाउन में रुके हुए विकास कार्यों को अनलॉक-2 में सरकार द्वारा शुरू किया जा रहा है. मंगलवार को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान खटीमा में विधायक पुष्कर सिंह धामी ने डेढ़ करोड़ की लागत से बनने वाले बालिका छात्रावास और एक करोड़ की लागत से बनने वाले डायनिंग हॉल का शिलान्यास किया.

विधायक ने किया आईटीआई बालिका छात्रावास और डाइनिंग हॉल का शिलान्यास.

बता दें कि खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी ने आज खटीमा जनजाति आईटीआई नदन्ना में बालिका छात्रावास व डाइनिंग हॉल का शिलान्यास किया. विधायक धामी ने जनजाति आईटीआई के अधीक्षक वीरेंद्र कुमार व अन्य स्टॉप के साथ विधिवत पूजा-अर्जना कर शिलान्यास कार्यक्रम को सम्पन्न किया.

पढ़े-धूपम केक से हवा में मरेगा कोरोना वायरस! उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय का दावा

वहीं, इस अवसर पर मीडिया से रूबरू होते हुए विधायक पुष्कर धामी ने कहा कि खटीमा एक जनजाति क्षेत्र है. जहां सरकार द्वारा जनजाति समाज के लोगों को तकनीकी शिक्षा हेतु आईटीआई कॉलेज की स्थापना की गई है. उन्होंने बताया कि इस कॉलेज में छात्रों के लिए छात्रावास पहले से था, इसलिए अब सरकार के माध्यम से स्वीकृत लगभग डेढ़ करोड़ की लागत से बालिका छात्रावास व एक करोड़ की लागत से डाइनिंग हॉल के निर्माण का शिलान्यास किया गया. जल्द ही दोनों ही योजनाओं का निर्माण कार्य जल्द संपन्न हो जाएगा. जिससे जनजाति समाज के बच्चों को इसका फायदा मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details