उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

खटीमा में अवैध मिट्टी खनन पर छापा मारने गए वन कर्मियों की पिटाई, एक माफिया गिरफ्तार

उधम सिंह नगर जिले में खनन माफियाओं के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि वन कर्मियों पर हाथापाई करने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं. ऐसा ही मामला खटीमा से सामने आया है. जहां खनन माफियाओं ने छापा मारने गई टीम की ही पिटाई कर डाली. हालांकि, एक माफिया को वन कर्मियों ने गिरफ्तार भी किया. जिसे जेल भेज दिया है.

mining mafia arrested
खनन माफिया गिरफ्तार

By

Published : Apr 4, 2022, 3:57 PM IST

Updated : Apr 4, 2022, 6:21 PM IST

खटीमाः अवैध मिट्टी खनन की शिकायत पर छापा मारने गई वन कर्मियों की टीम पर माफियाओं ने हमला कर दिया. आरोप है कि खनन माफियाओं ने वन दरोगा संतोष भंडारी और उत्तम राणा से हाथापाई भी की और उनकी वर्दी तक फाड़ डाली. हालांकि, वन कर्मी एक खनन माफिया और ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ने में कामयाब भी रहे. वहीं, पुलिस ने वन विभाग की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, वन विभाग को थाना झनकईया के नगरा तराई गांव से सटे खटीमा वन रेंज के जंगल से अवैध मिट्टी खनन की शिकायत मिली. जिस पर बीती देर रात वन विभाग की टीम ने छापेमारी की. वन कर्मियों को देखते वन तस्कर और माफिया ट्रैक्टर ट्रॉली भागने लगे. इस दौरान टीम ने अवैध मिट्टी से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली को मौके से पकड़ा.

माफिया गिरफ्तार.

ये भी पढ़ेंःखनन माफिया की करतूत: मंदाकिनी के ऊपर बना डाली सड़क, धारा रोककर चीर रहे नदी का सीना

ट्रैक्टर ट्रॉली को छुड़ाने के लिए खनन माफियाओं ने वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया. साथ ही वन कर्मियों से वन दरोगा संतोष भंडारी और उत्तम राणासे हाथापाई कर दी. जिसमें उनकी वर्दी भी फट गई. बमुश्किल वन विभाग की टीम एक ट्रैक्टर ट्रॉली और एक वन माफिया को पकड़कर रेंज ऑफिस पहुंची.

पीड़ित वन कर्मियों की शिकायत पर पुलिस ने मान सिंह धामीव तीन अन्य पर आईपीसी की धारा 332, 353, 186, 504 506 के साथ 3/57 अवैध खनन व वन अधिनियम की धारा 26 में मुकदमा दर्ज किया. गिरफ्तार वन माफिया मान सिंह धामी को पुलिस ने जेल भेज दिया है. साथ ही अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं.

Last Updated : Apr 4, 2022, 6:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details