उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

किसानों पर लॉकडाउन की मार, फसल की कटाई के लिये मजदूरों का इंतजार

काशीपुर में लॉकडाउन के चलते किसानों पर दोहरी मार पड़ रही है. फसल की कटाई के लिए मजदूर न मिलने के कारण किसान परेशान हैं. फसल कटाई में हो रही देरी के कारण आढ़ती भी निराश हैं.

By

Published : Apr 10, 2020, 3:17 PM IST

Updated : Apr 10, 2020, 3:33 PM IST

Kashipur mandi committee
मंडी समिति गेस्ट हाउस में अध्यक्ष और आढ़ती व्यापारियों की बैठक.

काशीपुर: लॉकडाउन की अन्नदाता किसान पर दोहरी मार पड़ रही है. काशीपुर में फसल खेत में कटने के लिए तैयार खड़ी है, लेकिन मजदूर नहीं मिल पा रहे हैं. फसल न कटने से आढ़ती भी परेशान नजर आ रहे हैं.

मंडी समिति गेस्ट हाउस में अध्यक्ष और आढ़ती व्यापारियों की बैठक.

काशीपुर के मंडी समिति गेस्ट हाउस में अध्यक्ष और आढ़ती व्यापारियों की बैठक आयोजित की गई. बैठक में लॉकडाउन से किसानों को हो रही परेशानी को लेकर चिंता व्यक्त की गई.

पढ़ें:THDC ने सरकार की मदद के लिए बढ़ाया हाथ, 10 करोड़ रुपये पीएम केयर फंड में किये जमा

लॉकडाउन के चलते मजदूर न मिलने के कारण किसानों को काफी नुकसान हो सकता है. किसानों के खेतों में तैयार फसल समय से न कटने के चलते आढ़ती भी परेशान हैं. मंडी समिति गेस्ट हाउस में बैठक कर किसानों की परेशानियों को लेकर चिंता जताई गई.

काशीपुर मंडी समिति में काशीपुर सहित आसपास के क्षेत्रों के साथ उत्तर प्रदेश की कई विधानसभा सीटों से अनाज लाया जाता है. काशीपुर के कई लोगों की सैकड़ों एकड़ जमीन उत्तर प्रदेश सीमा में है. लेकिन, लॉकडाउन के चलते बॉर्डर को पूरी तरह सील कर दिया गया है. यही कारण है कि उत्तर प्रदेश के किसानों के अनाज को काशीपुर मंडी समिति में नहीं लाने दिया जा रहा है.

मंडी समिति अध्यक्ष रूपेंद्र सिंह बग्गा ने बताया कि अनाज की खरीद के लिए एसडीएम से बात की गई है. उनसे कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के अनाज को बॉर्डर से लाने की इजाजत दी जाए. एसडीएम की तरफ से एएसपी को आदेश जारी किये जा रहे हैं.

Last Updated : Apr 10, 2020, 3:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details