उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 17, 2020, 2:05 PM IST

ETV Bharat / state

बढ़ते नशे पर पुलिस सख्त, कुमाऊं DIG ने अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

डीआईजी कुमाऊं द्वारा पुलिस अधिकारियों और स्थानीय लोगों से मुलाकात कर क्षेत्र में बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाने पर चर्चा की.

rudrapur
DIG कुमाऊं जगत राम जोशी ने किया थाने का वार्षिक निरीक्षण

रुद्रपुर: डीआईजी कुमाऊं जगत राम जोशी ने गुरुवार शाम किच्छा कोतवाली का निरीक्षण किया. इस दौरान डीआईजी ने शहर के स्थानीय लोगों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान कोतवाली के सभी पुलिस पदाधिकारियों को बढ़ते नशे और काइम कंट्रोल पर लगाम लगाने के लिए सख्त निर्देश दिए.

DIG कुमाऊं जगत राम जोशी ने किया थाने का वार्षिक निरीक्षण

इस दौरान डीआईजी कुमाऊं जगत राम जोशी द्वारा पुलिस अधिकारियों और स्थानीय लोगों से मुलाकात कर क्षेत्र में बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाने पर चर्चा की गई. साथ ही अपराधों की रोकथाम के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. बैठक में बढ़ते नशा खोरी रोकने पर बल दिया गया. साथ ही डीआईजी कुमाऊं ने इस दिशा में सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए. युवा पीढ़ी तेजी से नशे के गिरफ्त में फंसते जा रहे हैं, जिसे रोकने के लिए उन्होंने बैठक में मुख्यतया जोर दिया.

ये भी पढ़ें: जब कुत्ते ने हवालात में काटी रात, 'खाकी' करती रही निगरानी

उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ बेहतर कार्य करने की जरूरत है. इस दौरान उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों से प्रति पुलिस कर्मी दस सारथी बनाने के निर्देश दिए, ताकि पुलिस का सूचना तंत्र और मजबूत हो सके. उन्होंने कहा कि जिले में बढ़ते नशाखोरी के खिलाफ एक स्पेशल टीम बनाई जाएगी, जो नशा तस्करों पर नकेल कसेगी. टीम द्वारा नशा कारोबारियों के खिलाफ गैंगस्टर की भी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details