उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उधम सिंह नगर: दस दिवसीय मार्शल आर्ट और जूडो कराटे शिविर का समापन

निर्भया योजना के तहत गदरपुर क्षेत्र में बालिकाओं को आत्मसुरक्षा के लिए मार्शल आर्ट और जूडो कराटे का प्रशिक्षण दिया गया. वहीं, दस दिवसीय इस शिविर के समापन के बाद प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र भी वितरित किये गए.

By

Published : Dec 4, 2019, 11:32 PM IST

martial arts
आत्म सुरक्षा के लिए मार्शल आर्ट जुड़ो कराटे का कार्यक्रम

उधम सिंह नगर: निर्भया योजना के तहत गदरपुर क्षेत्र में बालिकाओं को आत्मसुरक्षा के लिए मार्शल आर्ट और जूडो कराटे का प्रशिक्षण दिया जा रहा था. वहीं, बुधवार को इस कार्यक्रम के समापन पर प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया. और कार्यक्रम का समापन किया गया. इस प्रशिक्षण शिविर में करीब 200 छात्राओं ने आत्मरक्षा के गुर सीखे.

निर्भया योजना के तहत किया गया था शिविर का आयोजन.

बता दें कि दिनेशपुर राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में दस दिवसीय आत्मसुरक्षा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था. जिसमें बालिकाओं ने आत्मा सुरक्षा के लिए मार्शल आर्ट और जूडो कराटे के गुर सीखे. इस मौके पर बालिकाओं को आत्मरक्षा के अलावा कानूनी ज्ञान की जानकारी भी दी गई. इस प्रशिक्षण शिविर में करीब 200 छात्राओं ने प्रतिभाग किया था.

वहीं, इस कार्यक्रम के समापन पर प्रधानाचार्या सुनीता कश्यप ने कहा कि आज के समय में महिला सुरक्षा एक बहुत बड़ा मुद्दा है. ऐसे में निर्भया योजना के तहत हमारे स्कूल की बालिकाओं को दस दिवसीय आत्मसुरक्षा प्रशिक्षण दिया गाय. जिससे बालिका खुद की रक्षा तो करें, साथ ही दूसरों की रक्षा भी कर सकें.

ये भी पढ़ें:हरीश रावत के गैरसैंण उपवास के समर्थन में उतरे राज्य आंदोलनकारी

इस मौके प र निर्भया काउंसलर ईशु चंद्रा ने कहा कि निर्भया योजना के तहत निर्भया फंड से जिले की बालिकाओं को 10 दिवसीय आत्म सुरक्षा का प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इस प्रशिक्षण के लिए अभी सिर्फ जिले के 13 स्कूलों का ही चयन किया गया है

ABOUT THE AUTHOR

...view details