उत्तराखंड

uttarakhand

लॉकडाउन में दुल्हनिया लेने पहुंचा दूल्हा, यूपी-उत्तराखंड बॉर्डर पर हुआ शुभ विवाह

By

Published : Apr 18, 2020, 2:06 PM IST

Updated : Apr 18, 2020, 7:59 PM IST

रुद्रपुर में लॉकडाउन में दौरान दुल्हन पक्ष की तरफ से शादी की परमिशन न लेने के चलते विवाह की रस्में मंदिर में संपन्न कराई गई. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बॉर्डर पर स्थित शिव मंदिर में 5 लोगों की मौजूदगी में विवाह की सभी रस्में निभाई गई.

marriage during lockdown
रामपुर रोड स्थित शिव मंदिर में हुई शादी.

रुद्रपुर: कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए भारत सरकार के निर्देश के बाद विवाह के लिए जिला प्रशासन से अनुमति लेना जरूरी है. रुद्रपुर में दुल्हन पक्ष को विवाह की अनुमति न लेना महंगा पड़ा गया. जिसके कारण उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश के बॉर्डर पर स्थित शिव मंदिर में विवाह सम्पन्न कराया गया.

रामपुर रोड स्थित शिव मंदिर में हुई शादी.

उधम सिंह नगर जिले के रामपुर बॉर्डर स्थित एक शिव मंदिर अनोखी शादी का गवाह बना. लॉकडाउन के बीच शादी की परमिशन न लेने के कारण मंदिर के पंडित ने आम ओर पीपल के पत्तों से मंडप तैयार किया. जिसके बीच विवाह की औपचारिकताएं पूरी की गई.

पढ़ें:रामनगर की निकिता कोरोना योद्धाओं के लिए बना रही मास्क और ग्लब्स

बीते शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के मिलक निवासी खेम करन का विवाह रूद्रपुर ट्रांजिट कैम्प निवासी पूजा से होना था. खेम करन रामपुर जिला प्रशासन से परमिशन लेकर रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के रामपुर बॉर्डर पर पहुंचा. वहीं, दुल्हन पक्ष की तरफ से शादी की परमिशन नहीं ली गयी थी, जिसके बाद दूल्हे पक्ष को बार्डर पर ही रोक दिया गया.

मामले की सूचना मिलने पर एसडीएम मुक्त मिश्रा और सीओ अमित कुमार भी पहुंचे. जिला प्रशासन की तरफ से दुल्हन पक्ष से दो लोगों को मंदिर में विवाह कराने की अनुमति दी गयी. जिसके बाद दुल्हन पक्ष भी रामपुर बॉर्डर पर पहुंचा और मंदिर में पांच लोगों के बीच विवाह संपन्न कराया गया. शादी के बाद नव दंपत्ति रामपुर के लिए रवाना हुए.

Last Updated : Apr 18, 2020, 7:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details