उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर की दो बच्चों की मां डिलीवरी गर्ल से मिलिए, बाइक से घर-घर पहुंचाती हैं भोजन

By

Published : Jun 20, 2023, 10:22 AM IST

Updated : Jun 20, 2023, 11:35 AM IST

जिले में मनीषा बोरा होम डिलीवरी गर्ल के नाम से प्रसिद्ध हो गई हैं. उन्होंने अपने बच्चों को समय देने और उनका कल संवारने के लिए ऑनलाइन डिलीवरी का काम शुरू किया है, जो इन दिनों क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रपुर की दो बच्चों की मां डिलीवरी गर्ल से मिलिए

ऊधमसिंह नगर:बच्चों की अच्छी शिक्षा और बेहतर कल के लिए एक मां जनपद की पहली फूड डिलीवरी गर्ल बन गई है. घर की परेशानियों को देखते हुए दो माह पूर्व मनीषा बोरा चंपावत के नायक गोट गांव से नौकरी की तलाश में रुद्रपुर पहुंची थीं. इस दौरान फैक्ट्रियों में छुट्टी ना मिलने और बच्चों को समय ना दे पाने के डर से उन्होंने फूड डिलीवरी करने का मन बनाया. कुछ दिन पूर्व ही मनीषा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जो जनपद में चर्चा का विषय बना हुआ है.

सुबह 7 बजे से रात 12 बजे तक करती हैं डिलीवरी:होम डिलीवरी गर्ल मनीषा ने बताया कि वह कुछ समय से मायके में रह रही हैं. दो छोटी बेटियां हैं, जिनके भरण पोषण के लिए उन्होंने नौकरी करने का फैसला लिया है. उनके दोनों बच्चे टनकपुर स्थित अपने नाना-नानी के पास रहते हैं और वह रुद्रपुर में रहकर ऑनलाइन फूड डिलिवरी करती हैं. उन्होंने बताया कि सुबह 7 बजे से रात 12 बजे तक वह लोगों को फूड डिलीवर करती हैं. इसी बीच कई स्थानों में महिलाएं उनकी सोशल मीडिया पर लाइव वीडियो भी बनाती हैं. उन्होंने बताया कि अब तक वह रुद्रपुर, गदरपुर, किच्छा, दिनेशपुर, पंतनगर तक लोगों को फूड डिलीवर कर चुकी हैं.

बच्चों से मिलने पर बंद करनी पड़ती है आईडी:मनीषा ने बताया कि फैक्ट्री में काम के दौरान छुट्टी मिलने में काफी परेशानी होती है, लेकिन ऑनलाइन फूड डिलीवर में छुट्टी की समस्या ही नहीं है. जब भी उन्हें बच्चों से मिलने जाना पड़ता है, तो वह अपनी आईडी को बंद कर देती हैं. जब वह काम पर लौटती हैं तो आईडी तो चालू कर लेती हैं. उन्होंने महिलाओं को संदेश दिया कि कोई भी काम छोटा-बड़ा नहीं होता है. हमें हमेशा आत्मनिर्भर रहना चाहिए.
ये भी पढ़ें:Weather Update: दिल्ली-NCR में मौसम मेहरबान, तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट

Last Updated : Jun 20, 2023, 11:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details