उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 26, 2021, 10:01 AM IST

ETV Bharat / state

रुद्रपुर में 10 जुलाई को होगा लोक अदालत का आयोजन

जिला विधिक प्राधिकरण द्वारा 10 जुलाई को लोक अदालत का आयोजना किया जाएगा. ये आयोजन फिजिकल और वर्चुअली दोनों तरीकों से किया जाएगा.

10 जुलाई को होगा लोक अदालत का आयोजन
10 जुलाई को होगा लोक अदालत का आयोजन

रुद्रपुर: जिला विधिक प्राधिकरण द्वारा 10 जुलाई को जिला न्यायालय परिषर में लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है. कोविड संक्रमण को देखते हुए अदालत फिजिकल और वर्चुअल दोनों ही तरीके से आयोजित होगी.


इस बारे में जिला विधिक प्राधिकरण के सचिव अविनाश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि राज्य विधिक प्राधिकरण के आदेश के बाद 10 जुलाई को रुद्रपुर जिला न्यायालय परिसर में लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा. लोक अदालत में सुलह समझौता के आधार पर तय होने वाले मामले जैसे मोटर एक्ससीडेंट, धारा 138 एनआई एक्ट चेक से संबंधित मामले, पारिवारिक विवाद, 135 इलेक्ट्रिसिटी एक्ट में चालान संबंधी मामले और क्रिमनल कंपाउंडेबल ऑफिस जैसे मामलों का निस्तारण किया जा सकेगा.

रुद्रपुर में 10 जुलाई को होगा लोक अदालत का आयोजन

पढ़ें: काशीपुर: गुलड़िया और रायपुर गांव 31 मई तक कंटेनमेंट जोन

उन्होंने कहा कि इस लोक अदालत में अधिवक्ता/वादकारी फिजिकल और वर्चुअल दोनों तरीके से शामिल हो सकता है. वर्चुअल मोड के लिए समस्त पीठों के लिंक बनाये जाएंगे जो जिला जज के ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध होगा. उन्होंने बताया कि न्यायलय के गेट पर दो ड्रॉप बॉक्स रखे गए हैं. आवेदनकर्ता अपने आवेदन को उस ड्राप बॉक्स में डाल सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details