उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर: कोहरे की चादर में लिपटा शहर, कड़ाके की ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त

By

Published : Dec 20, 2019, 10:49 AM IST

Updated : Dec 20, 2019, 11:07 AM IST

रुद्रपुर में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है. तराई के मैदानों में कोहरे और पाले ने लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. प्रशासन की ओर से नगर में ठंड से बचने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है.

Fog in Rudrapur
Fog in Rudrapur

रुद्रपुर: तराई के क्षेत्रों पिछले एक सप्ताह कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंड को लेकर नगर निगम की ओर से शहर के मुख्य चौराहों पर अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है. जिस कारण राहगीरों ओर यात्रियों को भारी ठंड का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, रुद्रपुर नगर निगम झठे दावे कर रहा है.

कोहरे की चादर में लिपटा शहर

उधम सिंह नगर जिले में बारिश और पहाड़ों पर हुई बर्फबारी का असर मैदानों में भी देखने को मिल रहा है. ठंड और कोहरे के कारण लोग घरों में दुबके हुए हैं. नगर निगम रुद्रपुर की ओर से अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है. कुछ लोगों ने ठंड से बचने के लिए खुद की व्यवस्था की है. स्थानीय लोगों की मानें तो बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और चौराहों पर अलाव की व्यवस्था नहीं होने ले लोगों का बुरा हाल है.

वहीं, नगर निगम की ओर से झूठे दावे पेश किए जा रहे हैं. मुख्य नगर अधिकारी का कहना है कि नगर निगम ने अलाव की व्यवस्था की है. यात्रियों को रैन बसेरे की सुविधा भी दी गयी है. उनका कहना है कि अगर जरूरत पड़ी तो अलाव की व्यवस्था भी करेंगे.

पढ़ें- उत्तराखंडः हरदा ने प्रदेश की राजनीति को अलविदा कर असम में डाला डेरा , कांग्रेसियों में नहीं खत्म हो रही गुटबाजी

बहरहाल, नगर निगम जो दावे कर रहा है, उससे जमीनी हकीकत बिल्कुल जुदा है. निगम की ओर से कहीं भी अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है. राहगीर और बेहसहारा लोग खुले आसमान के नीचे ठिठुरने को मजबूर हैं.

Last Updated : Dec 20, 2019, 11:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details