उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

IMA POP: गांव का बेटा बना लेफ्टिनेंट तो झूम उठे लोग, भूपेंद्र का हुआ जोरदार स्वागत

प्रदेश के सीमांत क्षेत्र खटीमा बनबसा निवासी भूपेंद्र चंद ने सेना में अफसर बनकर जिले का नाम रोशन किया है. भूपेंद्र जब लेफ्टिनेंट बनकर गांव पहुंचे तो लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया.

By

Published : Dec 15, 2020, 1:50 PM IST

Bhupendra Chand
नाम रोशन किया

खटीमा :प्रतिभा कभी भी संसाधनों की मोहताज नहीं होती है. अगर किसी में प्रतिभा है तो वह कैसी भी स्थिति में अपनी चमक बिखेर ही देता है. ऐसी ही प्रतिभा के धनी किसान के बेटे बनबसा चन्दनी निवासी भूपेंद्र चंद ने बनबसा सहित पूरे चंपावत जिले का लेफ्टिनेंट बन नाम रोशन किया है. देहरादून में पासिंग आउट परेड में शामिल हो अपने घर बनबसा पहुंचने पर परिजनों व बनबसा वासियों ने लेफ्टिनेंट भूपेंद्र चंद का भव्य स्वागत किया.

बनबसा का नाम रोशन करने वाले भूपेंद्र चंद के पिता दिलीप चंद किसान तो मां गंगा देवी गृहणी हैं. ताऊ मोहन चंद व चाचा बलबीर चंद भी गार्ड रेजिमेंट से रिटायर्ड हैं. चचेरे भाई कवींद्र चंद राजन वर्तमान में मुंबई में नौकरी कर रहे हैं. कृषक पिता के बेटे भूपेंद्र की प्रारंभिक शिक्षा जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चन्दनी तो इंटर की शिक्षा पूर्णागिरि इंटर कॉलेज से हुई. भूपेंद्र चंद का 2011 में एयर फोर्स में चयन हुआ था. बचपन से आर्मी अफसर बनने की इच्छा रखने वाले भूपेंद्र ने कमीशन ले आर्मी में लेफ्टिनेंट बन परिजनों सहित बनबसा क्षेत्र का नाम रोशन किया है.

ये भी पढ़ें :अरुणाचल प्रदेश में शहीद हुए काशीपुर के मुकेश, चार महीने बाद ही होने वाले थे रिटायर्ड

भूपेंद्र के आर्मी अफसर बनने के बाद उनके घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. आर्मी अफसर बन उनके घर पहुंचने पर जहां उनके परिजन खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं वहीं, चन्दनी गांव के लोग अपने गांव के बेटे की इस सफलता पर उन्हें बधाई देने उनके घर पहुंच रहे हैं. लेफ्टिनेंट भूपेंद्र चंद को पहली पोस्टिंग बॉम्बे इंजीनियरिंग में मिली है. पासिंग आउट परेड के बाद घर पहुंचे भूपेंद्र कुछ दिनों के अवकाश पर आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details