उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गुलदार की धमक से खौफजदा लोग, एहतियात के लिए मुनादी कर रहा वन महकमा

रुद्रपुर के किच्छा तहसील के शांतिपुरी गांव में तेंदुए की दस्तक से खलबली मची हुई है. वहीं, वन विभाग ने ग्रामीणों एहतियात बरतने को कहा है.

By

Published : Feb 19, 2020, 2:30 PM IST

Updated : Feb 19, 2020, 3:04 PM IST

rudrapur
कांसेप्ट इमेज

रुद्रपुर: शहर के लालपुर के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रों में तेंदुए की चहलकदमी से हड़कंप मचा हुआ है. वन विभाग को तेंदुए की दस्तक की सूचना मिलने पर ग्रामीण क्षेत्रों में गश्त बढ़ा दी है. किच्छा तहसील के शांतिपुरी गांव मे मंगलवार देर रात तेंदुए की दस्तक से लोग खौफजदा है. घटना की सूचना पर वन विभाग भी हरकत में आ गया है. साथ ही विभाग ने अंधेरे में ग्रामीणों को अकेले बाहर न निकलने की हिदायत दी है.

रुद्रपुर के बाद किच्छा तहसील के ग्रामीण क्षेत्रो में तेंदुआ दिखने से हड़कंप मचा हुआ है. बीते देर रात शांतिपुरी गांव में तेंदुए की आहट के बाद ग्रामीणों में खौफ का माहौल है. घटना की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने एहतियातन क्षेत्र में गश्त के साथ मुनादी भी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:-पुरोला: तीन हादसों के बाद भी नहीं जागा प्रशासन, ओवरलोडिंग जारी

शांतिपुरी निवासी प्रेम बल्लभ पांडे की पत्नी छत पर किसी काम से गई थी, तभी वहां पर उन्होंने बिल्ली के आकार का जानवर बैठा हुआ देखा. इसके बाद महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर सुनकर परिवार जनों के साथ साथ आसपास के लोग एकत्रित हो गए. तभी तेंदुआ खेत की ओर भाग गया. वहीं गुलदार की धमक से लोग घरों से बाहर निकलने से कतरा रहे हैं.

आनन-फानन में घटना की सूचना वन विभाग को दी गई. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने तेंदुए की आहट को लेकर ग्रामीण क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी.

Last Updated : Feb 19, 2020, 3:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details