उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

DM आवास परिसर में तेंदुआ दिखने से हड़कंप, बड़े पैमाने पर सर्च अभियान शुरू

उधम सिंह नगर जिलाधिकारी आवास परिसर में एक तेंदुए की धमक से दहशत का माहौल है. अब वन विभाग की टीम पिंजरा लगाकर तेंदुए को पकड़ने का प्रयास कर रही है.

By

Published : Feb 4, 2020, 5:12 PM IST

Updated : Feb 4, 2020, 7:59 PM IST

rudrapur news
तेंदुआ

रुद्रपुरःजिलाधिकारी आवास परिसर में बनी आवासीय कॉलोनी में बीते तीन दिनों से तेंदुए की धमक से हड़कंप मचा हुआ है. तेंदुए की चहलकदमी का एक वीडियो सामने आने के बाद से वन महकमा हरकत में आ गया है. वहीं, अब वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ने के लिये पिंजरा लगाने में जुट गई है जबकि, तेंदुए की धमक से स्थानीय लोग खौफजदा हैं.

जिलाधिकारी आवास परिसर में तेंदुए की धमक.

जानकारी के मुताबिक, तीन दिन पहले डीएम परिसर में बनी आवासीय कॉलोनी के लोगों को रास्ते में एक तेंदुआ दिखाई दिया था, जिसकी सूचना उन्होंने वन विभाग को दी. इतना ही नहीं, तेंदुए की चहलकदमी पुलिस लाइन में भी देखी गई. इसी कड़ी में सोमवार की देर शाम वन विभाग की गश्त टीम को एक तेंदुआ डीएम आवास के पीछे से भागता हुआ दिखाई दिया. वन विभाग की टीम ने डीएम आवास के पीछे दो पिंजरे और कैमरे लगाए हैं.

ये भी पढ़ेंःगोरख्या उडियार गुफा को संरक्षण की दरकार, अब तो सुध लो सरकार

वन विभाग के एसडीओ यूसी तिवारी ने बताया कि कुछ दिनों से डीएम आवास परिसर में तेंदुआ होने की सूचना मिल रही थी, जिसके बाद आसपास के इलाकों को साफ कर दिया गया है. इसके बावजूद तेंदुए की मौजूदगी होने की जानकारी मिल रही है. अब उसे सुरक्षित स्थान में पहुंचाने के लिए पिंजरा लगाया जा रहा है.

Last Updated : Feb 4, 2020, 7:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details