उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

राज्य सरकार पर गरजे प्रीतम सिंह, कहा-प्रदेश को बना दिया गया है मुख्यमंत्रियों की प्रयोगशाला

नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह जसपुर और काशीपुर में जमकर राज्य सरकार पर गरजे. कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश को मुख्यमंत्रियों की प्रयोगशाला बनाकर दिया है. जहां तीन अलग-अलग मुख्यमंत्री बनाकर जनता पर बोझ बढ़ाया जा रहा है.

By

Published : Aug 7, 2021, 7:21 AM IST

Leader of Opposition Pritam Singh
नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह

काशीपुर: उत्तराखंड कांग्रेस में नेता प्रतिपक्ष नियुक्त होने के बाद प्रीतम सिंह पहली बार कुमाऊं दौरे के तहत जसपुर और काशीपुर पहुंचे. जहां उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश को मुख्यमंत्रियों की प्रयोगशाला बनाकर दिया है. जहां तीन अलग-अलग मुख्यमंत्री बनाकर जनता पर बोझ बढ़ाया जा रहा है.

नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह देहरादून से सीधे जसपुर के हीरा गार्डन व काशीपुर के नवचेतना कांग्रेस भवन पहुंचे. जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने नेता प्रतिपक्ष व कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष रंजीत रावत का जोरदार स्वागत किया. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण अर्थवयवस्था पटरी से उतर चुकी है.राज्य सरकार ने रोजगार के अवसर नहीं दिए.

प्रीतम सिंह राज्य सरकार पर गरजे.

पढ़ें-ओलंपिक की 'हैट्रिक गर्ल' वंदना पर पैसों की बरसात, Graphic Era University देगी 11 लाख

सरकार ने पेंशन को बंद कर दिया है. किसानों के ऋण माफी की बात कही थी,सरकार उसे भी माफ नहीं कर पाई है. भ्रष्टाचार में लिप्त सरकार लोकपाल नियुक्त करने से अब भाग रही है. वहीं भाजपा सरकार सदन में विपक्षियों का सामना नहीं करना चाहती है. जनता, प्रदेश में बदलाव चाहती है. कांग्रेस ने जनता के सहयोग से भाजपा सरकार को उखाड़ने की कवायद शुरू कर दी है.

वहीं, उन्होंने कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से एकजुट होकर आगामी विधानसभा चुनाव में जुट गई है. जिस नेता को जो जिम्मेदारी सौंपी जा रही उसे वह बखूबी निभा रहे हैं. साथ ही दावा किया कि समय कम है और चुनौतियां अधिक हैं. बावजूद इसके पार्टी सभी को पार करते हुए कांग्रेस 2022 में राज्य में सरकार बनाएगी. साथ ही कहा कि किसान से लेकर युवा तक सरकार के खिलाफ सड़कों पर हैं.

पढ़ें-उत्तराखंडः 22 'वीरांगनाओं' को मिलेगा तीलू रौतेली पुरस्कार, सीएम करेंगे सम्मानित

साथ ही उन्होंने कहा आप पार्टी की चर्चा करने का कोई फायदा ही नहीं है. इस पार्टी का उत्तराखंड में कोई अस्तित्व ही नहीं है. इस मौके पर भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला महामंत्री दूल्हे खां समेत भाजपा छोड़कर आए करीब 100 लोगों का प्रीतम सिंह एवं कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष रंजीत रावत ने स्वागत कर सदस्यता दिलाई. हीरा गार्डन में आयोजित सम्मान समारोह में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के कारण अर्थवयवस्था गिर गई है. उन्होंने कांग्रेसियों से आह्वान किया वह अभी से चुनाव के लिए जुट जाए. लेकिन इस दौरान कम कार्यकर्ता पहुंचने से कुर्सियों खाली रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details