उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 16, 2022, 9:30 PM IST

Updated : Oct 16, 2022, 9:45 PM IST

ETV Bharat / state

'गुरप्रीत की मौत प्रदेश के स्वाभिमान पर चोट', हरदा ने पुलिस की कार्य प्रणाली पर उठाए सवाल

हरीश रावत ने कुंडा शूटआउट के पीड़ित परिवार से मुलाकात की. इस दौरान हरीश रावत ने उत्तराखंड पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाये. मामले में हरीश रावत ने राज्य और केंद्र सरकार को भी आड़े हाथों लिया.

Kunda Firing Case Harish Rawat arrives to meet Gurpreet Kaur's family
गुरप्रीत कौर के परिजनों से मिलने पहुंचे हरीश रावत

काशीपुर: पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत आज कुंडा थाना क्षेत्र के भरतपुर गांव (Harish Rawat reached Bharatpur village of Kunda) पहुंचे. जहां हरीश रावत ने जसपुर के ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख गुरताज भुल्लर (Harish Rawat met Gurtaj Bhullar family) से मुलाकात की. इस दौरान हरीश रावत ने शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देते हुए ढांढस बंधाया. इस दौरान ईटीवी भारत ने हरीश रावत से खास बातचीत की. कुंडा शूटआउट पर बोलते हुए हरीश रावत ने कहा गुरप्रीत कौर की मौत प्रदेश के स्वाभिमान पर चोट है.

कुंडा शूटआउट पर बोलते हुए हरीश रावत(Congress leader Harish Rawat) ने पूरे मामले में अब तक उत्तराखंड पुलिस(Harish Rawat on Uttarakhand Police) की कार्यवाही को कमजोर, लापरवाह बताया है. उन्होंने कहा पुलिस उत्तराखंड के स्वाभिमान को बचाने के प्रति सक्षम नहीं दिखाई दी है. उत्तराखंड पुलिस ने धाराएं उत्तर प्रदेश पुलिसकर्मियों के बनाई हैं उसका यह वारंट उत्तर प्रदेश जाना चाहिए. उस वारंट को वहां के शासन-प्रशासन को तामील करना चाहिए. जिसके बाद आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करना चाहिए.

गुरप्रीत कौर के परिजनों से मिलने पहुंचे हरीश रावत

पढे़ं-कुंडा हत्याकांड: गुरताज ने करवाचौथ पर पत्नी को दी अंतिम विदाई, दो मासूमों के सिर से उठा मां का साया

हरीश रावत (Congress leader Harish Rawat) ने उत्तराखंड पुलिस को इंगित करते हुए कहा कि हम अपने अधिकारों के प्रति इतने लापरवाह होंगे, अपने नागरिकों की सुरक्षा के प्रति इतने लापरवाह होंगे. पुलिस की सामान्य कार्रवाई के प्रति हम इतनी गंभीर चूक करेंगे ऐसी उन्हें उत्तराखंड पुलिस से अपेक्षा नहीं थी. उन्होंने कहा हमारे यहां इंटेलिजेंस नहीं है कि दर्जनभर से अधिक लोग हमारी सीमा में घुस रहे हैं, हम बेपरवाह हैं. यह भी चिंताजनक पहलू है. दोनों राज्यों के बीच समन्वय नहीं है. यह भी चिंता का विषय है.

पढे़ं-Kunda Firing Case: गुरप्रीत के पति गुरताज ने की CBI जांच की मांग, बच्चों के लिए मांगा न्याय

हरीश रावत (Congress leader Harish Rawat) ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से गुजारिश की है कि जो अधिकारी समन्वय बनाने में नाकाम रहे हैं, उन पर कार्रवाई की जाए. हरीश रावत ने कहा 4 दिन बीत जाने के बाद भी केंद्र सरकार द्वारा अभी तक सीबीआई जांच की तरफ अपना रुख नहीं किया.

Last Updated : Oct 16, 2022, 9:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details