उत्तराखंड

uttarakhand

पति की जान से कीमती निकली 3 बीघा जमीन, बेटे के साथ डंडों से पीटकर मार डाला, ऐसे रची साजिश

By

Published : Aug 27, 2022, 5:14 PM IST

दिलेर सिंह हत्या मामला सुलझ गया है. पुलिस ने मामले में दिलेर सिंह की पत्नी और बेटे को गिरफ्तार किया है. दोनों ने 3 बीघा जमीन के लिए दिलेर सिंह की हत्या की थी. पोस्टमॉर्टम में दिलेर की हत्या का खुलासा हुआ है.

Diler Singh's wife and son arrested
पति की जान से कीमती निकली तीन बीघा जमीन

रुद्रपुर: पांच दिन पहले किच्छा कोतवाली क्षेत्र में दिलेर सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत का पुलिस ने खुलासा (Postmortem revealed Diler Singh murder) कर दिया है. मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उसकी हत्या होने के सबूत मिले हैं, जिसके बाद पुलिस ने उसकी पत्नी और बेटे को गिरफ्तार (Diler Singhs wife and son arrested) किया है. आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

किच्छा में पांच दिन पहले हुई दिलेर सिंह की संदिग्ध मौत का पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. दिलेर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हत्या (Post mortem revealed Dilers murder) की पुष्टि के बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी और बेटे को गिरफ्तार किया है. एसपी सिटी मनोज कत्याल ने बताया कि, मृतक के भाई और परिजन शुरुआत से ही दलेर की पत्नी और बेटे पर हत्या का आरोप लगा रहे थे.

पढे़ं-उत्तराखंड में सरकारी नौकारियों में भ्रष्टाचार पर बोले राहुल, अपनी नाकामी से पल्ला झाड़ रहे CM धामी

वहीं, दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ में खुलासा हुआ कि मृतक नशे का आदी था और अपनी तीन बीघा जमीन अपने बड़े भाई के नाम करना चाहता था. इस बात का मृतक की पत्नी परमजीत कौर और बेटे सुरेंद्र सिंह ने विरोध किया. वो उसे कमरे में बंद कर रखते थे.

वहीं, 23 अगस्त की रात दिलेर ने घर से भागने की कोशिश की. इस दौरान पत्नी और बेटे ने उसको पकड़कर डंडों से पिटाई कर दी, जिसमे उसकी मौत हो गई. मामला छिपाने के लिए आरोपियों ने खून में सने कपड़े और अन्य सामान जला दिया और शव को नहलाने के बाद दूसरे कपड़े पहना दिए.

पढे़ं-UKSSSC पेपर लीक में लखनऊ RMS कंपनी का मालिक राजेश चौहान गिरफ्तार, ₹2 करोड़ में तय किया था सौदा

उन्होंने दिलेर सिंह की मौत नशे की हालत में गिरने की वजह से होने की बात कहकर पुलिस और परिजनों को गुमराह करने की कोशिश की. हालांकि, मृतक के भाई और परिजन शुरुआत से ही हत्या का आरोप लगा रहे थे. अब पुलिस ने गहनता से जांच कर पूरे मामले से पर्दा उठा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details