उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 5, 2021, 6:50 PM IST

Updated : Jul 5, 2021, 7:08 PM IST

ETV Bharat / state

पुलिस के हत्थे चढ़े 3 बदमाश, दोस्त को गोली मारकर हुए थे फरार

रुपयों के लेनदेन को लेकर दोस्त को गोली मारकर फरार हुए आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मुख्य आरोपी के साथ 2 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. तीनों मौका-ए-वारदात पर मौजूद थे.

Rudrapur
रुद्रपुर

किच्छाःउधमसिंह नगर की किच्छा कोतवाली के विमको फार्म में रुपयों के लेनदेन को लेकर युवक को गोलीमार कर घायल करने के मामले में मुख्य आरोपी सहित 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से दो तमंचे, एक जिंदा कारतूस व लूटी गई रकम समेत घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की है. पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है.

किच्छा कोतवाली क्षेत्र के शान्तिपुरी में जुआ खेलने के दौरान गोविंद सिंह रौतेला और मुकेश के बीच रुपयों के लेनदेन को लेकर विवाद हो गया था. विवाद के दौरान गोविंद ने मुकेश को गोली मारकर घायल कर दिया था.

पुलिस के हत्थे चढ़े 3 बदमाश, दोस्त को गोली मारकर हुए थे फरार

इस मामले पर घायल मुकेश के परिजनों ने तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. वहीं घटना के बाद से तीनों आरोपी फरार चल रहे थे. रविवार देर रात पुलिस ने खुर्तिया फॉर्म डिग्री कॉलेज से दीपू गढ़िया उर्फ दीपक और आनंदपुर मोड़ सिडकुल रोड पर देशी शराब के ठेके के पास से गोविंद रौतेला और गोविंद कोरंगा को गिरफ्तार किया.

घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि 1 जुलाई को जुआ खेलने के लिए ये लोग साथ आए थे. इस बीच जुआ खेल रहे गोविंद और मुकेश के बीच रुपयों के लेनदेन को लेकर झगड़ा हो गया. इस दौरान गोविंद सिंह रौतेला ने मुकेश पर 315 बोर के तमंचे से फायर किया. जिसमें मुकेश गंभीर रूप से घायल हो गया. गोलीकांड की वारदात के बाद तीनों आरोपी उसी बाइक से फरार हो गए थे.

ये भी पढ़ेंः रुद्रप्रयाग में 200 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, दो की मौत

एसएसपी ने बताया कि आरोपी दीपू गढ़िया से एक अवैध तमंचा 315 बोर और एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. जबकि आरोपी गोविंद सिंह रौतेला से घटना में इस्तेमाल तमंचा, 41 हजार 500 रुपये व एक बाइक बरामद की है.

गोविंद और दीपू के खिलाफ दर्ज मामले

एसएसपी ने बताया कि गोविंद रौतेला के खिलाफ दो मुकदमे थाना लालकुंआ व एक पंतनगर में दर्ज है. जबकि दीपू गढ़िया के खिलाफ पंतनगर थाने में एक मुकदमा दर्ज है. जबकि तीसरे आरोपी गोविंद कोरंगा के आपराधिक इतिहास की जानकारी एकत्रित की जा रही है.

नाबालिग के आत्महत्या मामले पर 3 के खिलाफ FIR दर्ज

रुद्रपुर में 23 जून को 12 साल की नाबालिग द्वारा फंदे से लटक कर आत्महत्या करने वाले मामले पर रुद्रपुर खेड़ा के रहने वाले अफजल उसके पिता अय्यूब उर्फ गुड्डू और उसके दादा मोहम्मद जान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पीड़िता के पिता के मुताबिक अफजल घर में माता-पिता की गैरमौजूदगी में नाबालिग के साथ गंदी हरकत करता था.

वहीं पीड़िता के पिता ने बताया कि इस बात की शिकायत जब अफजल के पिता अय्यूब और दादा मोहम्मद जान से की तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी थी.

Last Updated : Jul 5, 2021, 7:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details