उत्तराखंड

uttarakhand

खटीमा पुलिस ने आठ लाख की स्क्रैप चोरी का किया खुलासा, दो चोर गिरफ्तार

By

Published : Dec 31, 2022, 5:44 PM IST

Updated : Jan 16, 2023, 1:29 PM IST

खटीमा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने ईस्टर इंडस्ट्रीज लिमिटेड चारुबेटा से चुराई गई (scrap theft case) करीब आठ लाख रुपए की स्क्रैप 24 घंटे में बरामद कर ली है. साथ ही दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया (police arrested two people) है.

scrap theft case
scrap theft case

खटीमा पुलिस ने आठ लाख की स्क्रैप चोरी का किया खुलासा

खटीमा: दो हजार किलो स्क्रैप से भरे ट्रक चोरी (scrap theft case) का केस खटीमा पुलिस ने 24 घंटे अंदर सुलझा दिया. इस मामले में पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार भी किया (police arrested two people) है. सीओ वीर सिंह ने खटीमा कोतवाली में मामले का खुलासा किया.

सीओ वीर सिंह ने बताया कि उधमसिंह नगर जिले की कोतवाली खटीमा में ईस्टर इंडस्ट्रीज लिमिटेड चारुबेटा के मैनेजर ने तहरीर दी थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी फैक्ट्री से एल्युमिनियम डस्ट (स्क्रैप) चोरी की गई है. जिस पर खटीमा पुलिस ने धारा 379 के तहत कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर किया. पुलिस ने 24 घंटे के अंदर लाखों रुपए के दो हजार किलो स्क्रैप चोरी के मामले का खुलासा किया.
पढ़ें-यूएननगर में फल फूल रहा नशे का कारोबार, 11 माह में पांच करोड़ का माल पुलिस ने पकड़ा

सीओ वीर सिंह ने बताया कि दो आरोपियों को ट्रक से साथ गिरफ्तार किया गया है. दोनों आरोपियों के नाम मिसरन पुत्र अकबर हुसैन निवासी मिलक हिसामपुर थाना मैनाठेर जनपद मुरादाबाद उत्तर प्रदेश और रूप प्रकाश शर्मा पुत्र रामस्वरुप शर्मा निवासी ग्राम मुण्डेली खटीमा थाना खटीमा को ग्राम मंडेली चौराहे के पास से चोरी किये गये माल स्क्रैप को वाहन संख्या UK-04-CA-3611 के साथ पकड़ा है.

पकड़े गए स्क्रैप की बाजार कीमत लगभग आठ लाख रुपए है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है. वहीं पुलिस अभी आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है. ताकि उनके द्वारा की गई अन्य चोरियों का भी खुलासा किया जा सके.
पढ़ें-अशरफ हत्याकांड का खुलासा, फर्जी चिटफंड कंपनी का पैसा बना हत्या का कारण, एक गिरफ्तार

Last Updated : Jan 16, 2023, 1:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details