उत्तराखंड

uttarakhand

खटीमा: वन विभाग की टीम ने लाखों रुपए की खैर की लकड़ी पकड़ी, तस्कर फरार

By

Published : Feb 8, 2021, 10:37 PM IST

खटीमा वन विभाग की टीम ने मारुति वैन कार में लाखों रुपए की खैर की लकड़ी पकड़ी है. वहीं तस्कर कार छोड़कर फरार होने में कामयाब रहा.

khatima forest department
khatima forest department

खटीमा: उधम सिंह नगर जनपद के सीमांत क्षेत्र खटीमा के पहेनियां इलाके से वन विभाग की टीम ने मारुति वैन कार में लाखों रुपए की खैर की लकड़ी तस्करी होते हुए पकड़ी है. वन विभाग की कार्रवाई के दौरान लकड़ी तस्कर कार छोड़ भागने में कामयाब रहा. वहीं वन विभाग द्वारा पकड़ी गई लकड़ी व तस्करी में प्रयुक्त कार को रेंज कार्यालय लाकर सीज कर दिया गया. साथ ही कार के नंबरों के आधार पर तस्करों का पता लगाया जा रहा है.

वहीं, खटीमा वन रेंज के रेंजर राजेंद्र मनराल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि खटीमा क्षेत्र में खैर की लकड़ी की तस्करी होने जा रही है, जिस पर उन्होंने खटीमा के टनकपुर, सितारगंज व पीलीभीत रोड सहित तीन मार्गों पर टीम गठित कर देर रात छापामार अभियान के लिए टीम को भेज दिया था. वहीं सितारगंज रोड में पेहनिया के पास वन विभाग की टीम को मारुति वैन कार में खैर की लकड़ी पकड़ने में सफलता हाथ लग गई. कार के अंदर सीट हटाकर 6 से 7 कुंतल खैर की लकड़ी भरी गई थी.

ये भी पढ़ेंःधनौल्टी-सुवाखोली मार्ग पर दिनभर लगा रहा ट्रैफिक जाम, सैलानी रहे परेशान

हालांकि, इस पूरे प्रकरण पर तस्कर कार छोड़कर भागने में सफल रहा. वहीं कार के नंबर के आधार पर कार्य स्वामी को नोटिस भेजने की तैयारी की जा रही है. जबकि जो कार तस्करी में प्रयुक्त पाई गई है, वह एंबुलेंस के नाम पर दर्ज पाई गई है.

For All Latest Updates

TAGGED:

Khatima news

ABOUT THE AUTHOR

...view details