उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

खटीमा वन विभाग ने 3 तस्करों को किया गिरफ्तार, लाखों की अवैध लकड़ी जब्त

वन विभाग की टीम ने गश्त के दौरान खटीमा से तीन लकड़ी तस्करों को गिरफ्तार किया है. वहीं, दो पिकअप वाहनों से लाखों की अवैध रूप से ले जाई जा रही लकड़ी को जब्त किया है.

By

Published : May 13, 2022, 10:47 PM IST

Forest Department team arrested 3 wood smugglers
वन विभाग ने 3 तस्करों को गिरफ्तार किया

खटीमा: वन विभाग की कार्रवाई के बावजूद लकड़ी तस्करी रुकने का नाम भी ले रही है. आज एक बार फिर वन विभाग की टीम ने गश्त के दौरान 3 लकड़ी तस्करों को गिरफ्तार किया है. साथ ही दो पिकअप सहित लाखों की अवैध साल, सागौन और शीशम की लकड़ी को जब्त किया है.

सीमांत क्षेत्र खटीमा में लकड़ी तस्करी बेखौफ अवैध रूप से लकड़ियों की स्मगलिंग कर रहे हैं. वन विभाग ने चेकिंग अभियान में दो पिकअप से लाखों रुपए की शीशम, साल और सागौन की लकड़ी पकड़ी है. वहीं, तीन तस्करी को भी पकड़ने में सफलता पाई है.

ये भी पढें:कार नहीं मिलने पर विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला, कोर्ट के आदेश के बाद मुकदमा दर्ज

खटीमा वन क्षेत्राधिकारी राजेंद्र सिंह मनराल ने कहा चकरपुर क्षेत्र में गश्त के दौरान तीन लोगों को दो पिकअप वाहनों के साथ गिरफ्तार किया है. पिकअप में अवैध रूप से लाखों की लकड़ी ले जाई जा रही थी. टीम को एक वाहन में तीन साल और तीन सागौन के लट्ठे बरामद हुए हैं. जबकि दूसरे वाहन में शीशम की लकड़ी बरामद हुई है.

पकड़े गए पिकअप वाहनों को लकड़ी सहित वन रेंज कार्यालय में सीज कर दिया गया है. पकड़े गए तीन वन तस्करों और गाड़ी मालिकों के खिलाफ वन अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details