उत्तराखंड

uttarakhand

वन्य जीव सुरक्षा सप्ताहः नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को किया जागरूक

By

Published : Oct 4, 2021, 5:30 PM IST

उत्तराखंड में 1 से 7 अक्टूबर तक वन विभाग द्वारा वन्य जीव सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है. खटीमा वन विभाग ने नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को वनों और वन्य जीवों के बारे में जागरूक किया.

khatima
खटीमा

खटीमा:उत्तराखंड में एक अक्टूबर से सात अक्टूबर तक वन विभाग द्वारा वन्य जीव सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता है. वहीं, वन विभाग नुक्कड़ नाटकों के जरिए भी आम जनता को वन व वन्यजीवों के महत्व के बारे में जागरूक कर रहा है.

उत्तराखंड में इन दिनों वन महकमे के द्वारा वन्य जीव सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है. वहीं, सीमात क्षेत्र खटीमा में वन विभाग के द्वारा वन्य जीव सुरक्षा सप्ताह पर विभिन्न कार्यक्रमों के द्वारा जनता को वन व वन्य जीवों की सुरक्षा का संदेश दिया जा रहा है. वन विभाग खटीमा के कर्मचारी विभिन्न इलाकों में नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से आमजन को वनों की महत्ता व वन्यजीवों की सुरक्षा के बारे में जागरूक कर रहे हैं.

वन विभाग का नुक्कड़ नाटक

ये भी पढ़ेंःवन्यजीव सप्ताह: डीआईजी नीलेश भरणे ने किया आर्ट गैलरी का शुभारंभ

खटीमा वन रेंज के रेंजर राजेंद्र मनराल के मुताबिक एक अक्टूबर से सात अक्टूबर तक वन विभाग के द्वारा हर साल की भांति इस बार भी वन्य जीव सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है. इसके अंतर्गत वन विभाग के कर्मचारी अपने-अपने इलाकों में नुक्कड़-नाटकों, गोष्ठी और जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से जनता को वनों के महत्व व वन्यजीवों की सुरक्षा के बारे में समझा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details