उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आबकारी विभाग खुद को लगा रहा लाखों का चूना, एसडीएम ने तहसीलदार को सौंपी जांच

खटीमा में आबकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के लिए आवंटित शराब की दुकानों को शहरी क्षेत्र में संचालित करवा रही है, जिस कारण विभाग को हर महीने लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है.

By

Published : Sep 7, 2019, 3:18 PM IST

आबकारी विभाग खुद को लगा रहा लाखों का चूना.

खटीमा: सीमांत क्षेत्र के राजीव नगर में अंग्रेजी और देशी शराब की दुकानों का संचालन किया जा रहा है. शहरी क्षेत्र में चलाई जा रही दुकानें 5 किलोमीटर दूर ग्रामीण क्षेत्र झनकईयां के लिए आवंटित की गई थीं. लेकिन, आबकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा विभाग के मानकों को ताक पर रखकर ग्रामीण क्षेत्र की दुकानों को शहरी क्षेत्र में बीते 5 माह से संचालित किया जा रहा है. इस कारण आबकारी विभाग को हर महीने लाखों रुपये के राजस्व का नुकसान हो रहा है.

आबकारी विभाग खुद को लगा रहा लाखों का चूना.

आबकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के लिए आवंटित शराब की दुकानों को शहरी क्षेत्र में संचालित करवा रही है, जिस कारण विभाग को हर महीने लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है. मामला संज्ञान में आने के बाद एसडीएम खटीमा ने तहसीलदार को जांच सौंपी.

ये भी पढ़ें:हौसला रख, सबसे अच्छे नतीजों की कामना करें : चंद्रयान-2 पर PM मोदी

एसडीएम खटीमा ने मामले का संज्ञान लेते हुए तहसीलदार खटीमा से मामले की जांच कराई तो प्रारंभिक जांच में निकल कर आया है कि आबकारी विभाग के अधिकारियों के इस कृत्य से आबकारी विभाग को हर महीने लाखों का नुकसान हो रहा है. जिस पर तहसीलदार खटीमा को एसडीएम ने पूरी जांच रिपोर्ट बनाकर देने के आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details