उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 18, 2019, 11:09 PM IST

ETV Bharat / state

हाईकोर्ट के आदेश के बाद जागा प्रशासन, अतिक्रमण हटाने के लिए चलाया 'पीला पंजा'

हाईकोर्ट के आदेश के बाद खटीमा तहसील प्रशासन ने अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया है. गुरुवार को नगर पालिका ने पुलिस टीम के साथ मिलकर खटीमा नगर के खकरा नाले में चिन्हित अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू की.

हाईकोर्ट के आदेश के बाद जागा प्रशासन.

खटीमा:हाईकोर्ट के आदेश के बाद खटीमा प्रशासन नींद से जागा है. गुरुवार को तहसील प्रशासन ने राजस्व और पुलिस विभाग की टीम के साथ मिलकर नालों से अतिक्रमण हटाना शुरू किया. इससे पहले प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के लिए 164 स्थानों को चिन्हित किया था. बता दें कि एक याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने खटीमा प्रशासन को शहर में बहने वाले नालों से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये थे.

हाईकोर्ट के आदेश के बाद जागा प्रशासन.
हाईकोर्ट के आदेश के बाद खटीमा तहसील प्रशासन ने अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया है. गुरुवार को नगर पालिका ने पुलिस टीम के साथ मिलकर खटीमा नगर के खकरा नाले में चिन्हित अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू की. खटीमा के इस्लाम नगर, नई बस्ती इलाके में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में एसडीएम व तहसीलदार खटीमा ने खकरा नाले से चिन्हित अतिक्रमण को हटाया. खटीमा तहसील प्रशासन ने हाईकोर्ट के आदेश पर 164 अतिक्रमणों को चिन्हित किया था. इस अभियान अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

पढ़ें-युवती ने फंदे से लटकर दी जान, खबर सुनते ही मंगेतर ने भी मौत को लगाया गले

वहीं, खटीमा के तहसीलदार युसूफ अली ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रशासन ने हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया है. प्रशासन ने 10 से ज्यादा अतिक्रमण को जेसीबी ने गिरा दिया है. तहसीलदार ने बताया कि बाती सभी चिन्हित अतिक्रमण को हटाने तक प्रशासन का ये अभियान जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details