उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

lockdown: खटीमा प्रशासन ने 10 हजार से ज्यादा जरुरतमंदों को बांटी राशन किट

लॉकडाउन लागू होने के बाद से खटीमा प्रशासन साढ़े छह हजार के लगभग सरकारी राशन की किट और चार हजार के लगभग प्राइवेट राशन की किट बांट चुकी हैं.

By

Published : May 15, 2020, 10:05 PM IST

Updated : May 24, 2020, 2:17 PM IST

khatima
राशन किट

खटीमा: लॉकडाउन लागू करने के बाद से सरकार की पहली प्राथमिकता गरीब, निर्धन, जरूरतमंद और असहाय लोगों को भूखा नहीं रहने देने की थी. खटीमा प्रशासन द्वारा लॉकडाउन लगने के बाद से लगातार क्षेत्रीय पटवारियों के जरिए पूरे तहसील में गरीबों और जरूरतमंदों को राशन की किट बांटी जा रही है. अब तक सरकार स्थानीय प्रशासन साढ़े छह हजार के लगभग सरकारी राशन की किट और चार हजार के लगभग प्राइवेट राशन की किट बांट चुकी हैं.

लॉकडाउन के बाद से खटीमा के स्थानीय प्रशासन द्वारा जरूरतमंद, निर्धन और बिना राशन कार्ड वालों को शासन के निर्देश पर राशन की किट लगातार बांटी जा रही है. जिसके लिए एसडीएम के निर्देश पर सभी क्षेत्रों के पटवारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में जरुरतमंदों को राशन किट बांटी है. साथ ही जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, उनको भी राशन किट बांटी जा रही है.

पढ़ें:दिल्ली से पिथौरागढ़ जा रही प्रवासियों की कार खाई में गिरी, तीन की मौत

एसडीएम निर्मला बिष्ट ने बताया कि अभी तक स्थानीय प्रशासन द्वारा साढ़े छ हजार के लगभग जिले से आई सरकारी राशन की किट बांटी जा चुकी है. वहीं, चार हजार के लगभग स्थानीय स्तर पर एकत्र की गई प्राइवेट राशन की किट भी वितरित की जा चुकी है. उनका यह प्रयास है कि तहसील में कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे, इसके लिए लगातार राशन वितरित की जा रही है.

Last Updated : May 24, 2020, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details