उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

छह करोड़ की योजनाओं से आंचल दूध डेयरी का होगा कायाकल्प, सरकार को भेजा प्रस्ताव

खटीमा में स्थित आंचल दूध डेयरी का छह करोड़ की योजनाओं से कायाकल्प होगा. इसके तहत आंचल दूध डेयरी के मिल प्लांट को बढ़ाने, फैक्ट्री के मेंटेनेंस समेत अन्य विकास कार्य किए जाएंगे.

By

Published : Nov 19, 2019, 11:58 PM IST

khatima dairy

खटीमाः उधम सिंह नगर जनपद के खटीमा में स्थित आंचल दूध डेयरी का छह करोड़ की योजनाओं से कायाकल्प होगा. इसके लिए दुग्ध संघ उत्तराखंड ने केंद्र और राज्य सरकार को विभिन्न योजनाओं का प्रस्ताव बनाकर भेजा है. इसके तहत आंचल दूध डेयरी के मिल प्लांट को बढ़ाने, फैक्ट्री के मेंटेनेंस समेत अन्य विकास कार्य किए जाएंगे.

उधम सिंह नगर दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड में दुग्ध संघ के जिला अध्यक्ष अर्जुन रौतेला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि खटीमा के आंचल दूध डेयरी के प्लांट को बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं. इसके लिए उन्होंने छह करोड़ की विभिन्न छोटी-बड़ी योजनाओं के प्रस्ताव बनाकर केंद्र और राज्य सरकार को भेजे हैं.

छह करोड़ की योजनाओं से आंचल दूध डेयरी का होगा कायाकल्प.

ये भी पढ़ेंःइस बार 25-26 नवंबर को मनाई जाएगी मंगसीर की बग्वाल, श्रीराम से जुड़ी है मान्यता

जल्द ही केंद्र और राज्य पोषित इन योजनाओं के द्वारा छह करोड़ की लागत से आंचल दूध डेयरी में विभिन्न काम कराए जाएंगे. जिसके तहत दूध डेयरी का मेंटेनेंस कराया जाएगा. साथ ही दूध डेयरी के मिल्क प्लांट को बढ़ाया जाएगा. जिससे आंचल दूध डेयरी में उत्पादन को बढ़ाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details