उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 24, 2019, 8:51 PM IST

ETV Bharat / state

यादव महासभा ने UP पुलिस के एनकाउंटर को बताया फर्जी, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेज की ये मांग

उत्तर प्रदेश के झांसी में मोंठ थाना पुलिस द्वारा किए गये पुष्पेंद्र यादव के एनकाउंटर से काशीपुर यादव समाज के लोगों में रोष है. यादव समाज के लोगों ने इस एनकाउंटर को फर्जी करार दिया है.

काशीपुर

काशीपुर:उत्तर प्रदेश के झांसी में मोंठ थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा पुष्पेंद्र यादव के एनकाउंटर को लेकर काशीपुर के यादव समाज के लोगों में रोष है. लोगों ने इस एनकाउंटर को फर्जी करार दिया है. इससे खफा होकर काशीपुर के यादव समाज के लोगों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन प्रेषित किया है. साथ ही दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है.

यादव महासभा ने UP पुलिस के एनकाउंट को बताया फर्जी

झांसी में मोंठ थाना क्षेत्र में पुष्पेंद्र यादव के एनकाउंटर को लेकर आज उप जिलाधिकारी कार्यालय में यादव समाज के दर्जनों लोग एकत्र हुए. इस दौरान राष्ट्रपति के नाम प्रेषित ज्ञापन में यादव समाज के लोगों ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने और मामले की सीबीआई जांच कराने, मृतक के परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने सहित 7 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन उप-जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में लिपिक को सौंपा.

गौर हो, बीते 5 अक्टूबर को झांसी के थाना मोंठ के पुलिसकर्मियों द्वारा पुष्पेंद्र यादव का एनकाउंटर कर दिया गया था. जिसके बाद मृतक पुष्पेंद्र के परिजनों ने काफी बवाल किया था. जिसके बाद पुलिस दबाव में आई और मोंठ थाने के इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया. घटना के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव समेत कई नेता झांसी पहुंचे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details