उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मेहनत के बल पर ऋतु ने हासिल किया मुकाम, असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर हुआ चयन

काशीपुर की ऋतु का चयन असिस्टेंट प्रोफेसर (संस्कृत) के पद पर हुआ है.ऋतु की प्राथमिक शिक्षा राजकीय प्राथमिक विद्यालय खड़कपुर-देवीपुरा में हुई है.

By

Published : Dec 7, 2020, 7:23 PM IST

Kashipur ritu news
Kashipur ritu news

काशीपुर: कहते हैं यदि कोई व्यक्ति अपने मन में किसी कार्य को करने की दृढ़ संकल्प कर ले तो वह कुछ भी पा सकता है. ऐसा ही कुछ कर दिखाया है काशीपुर की ऋतु ने. जिसका उत्तराखंड लोक सेवा चयन आयोग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर (संस्कृत) के पद पर चयन हुआ है.

खड़कपुर देवीपुरा निवासी ऋतु तीन भाई बहनों में सबसे बड़ी है. ऋतु की प्राथमिक शिक्षा राजकीय प्राथमिक विद्यालय खड़कपुर-देवीपुरा में हुई. इसके बाद उन्होंने जीजीआईसी काशीपुर से इंटरमीडिएट तक की शिक्षा प्राप्त की. राधेहरि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय काशीपुर से उन्होंने बीए किया. इसके बाद डीएसवी परिसर नैनीताल से एमए की शिक्षा ग्रहण की और उसी के साथ-साथ 2015 में यूजीसी नेट क्वालीफाई किया.

इस समय ऋतु डीएसवी परिसर से पीएचडी कर रही हैं. इसके पश्चात 29 अक्टूबर 2017 में उत्तराखंड लोक सेवा चयन आयोग की लिखित परीक्षा दी और वर्ष 2018 में उसका परिणाम आया. जिसके बाद इसी वर्ष 30 और 31 मार्च को इसके साक्षात्कार की तारीख तय हुई थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते इसे आगे बढ़ा दिया गया था. पिछले महीने ही लोक सेवा आयोग हरिद्वार में साक्षात्कार सम्पन्न हुआ. ऐसे में ऋतु का चयन असिस्टेंट प्रोफेसर (संस्कृत) के पद पर हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details