उत्तराखंड

uttarakhand

पंचायत चुनाव में इस गांव के लोग नहीं करेंगे मतदान, सरकार और प्रशासन की बेरुखी के बाद लिया फैसला

By

Published : Oct 1, 2019, 12:54 PM IST

काशीपुर के लालढांग नई बस्ती के लोगों ने पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने का एलान किया है. ग्रामीणों ने रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा बुलंद कर दिया है.

ग्रामीणों ने किया रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा बुलंद.

काशीपुर: प्रदेश में पंचायत चुनाव का शोर मचा हुआ है. जहां प्रत्याशी वोटरों को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं, तो वहीं कई जगहों पर जनता गांव का समुचित विकास न होने पर उम्मीदवारों और सरकार को सबक सिखाने के मूड में है. इसी के इतर काशीपुर के लालढांग नई बस्ती के लोगों ने पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने का एलान किया है. ग्रामीणों ने रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा बुलंद कर दिया है. जिससे प्रत्याशी सकते में आ गए हैं.

गौर हो कि काशीपुर के ग्राम फिरोजपुर के लालढांग नई बस्ती के लोग लंबे समय से रोड की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन उनकी मांग को शासन-प्रशासन ने गंभीरता से नहीं लिया. जिससे लोगों में खासा रोष है. वहीं गुस्साए ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव का बहिष्कार कर दिया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि साल 2000 में रामनगर के पास लालढांग क्षेत्र में करीब 1500 परिवारों को तत्कालीन प्रदेश सरकार ने विस्थापित किया था. जिसके बाद 90% परिवारों को रामनगर के पीरुमदारा के पास हिम्मतपुर ब्लॉक के हल्दुआ में वन भूमि की जमीन देकर बसा दिया गया था और बाकी 10% परिवारों को काशीपुर के फिरोजपुर के पास वन विभाग की जमीन पर बसाया गया.

ग्रामीणों ने किया पंचायत चुनाव के बहिष्कार का एलान.

पढ़ें-ऋषिकेश: शिवपुरी के जंगल में फ्री में दी जा रही बिजली और विभाग को नहीं जानकारी

लोगों का कहना है कि वे आज भी मूलभूत सुविधाओं के अभाव में जीवन यापन कर रहे हैं. बस्ती की सड़क नहीं बन पाने की वजह से बरसात के दिनों में उन्हें कीचड़ भरे रास्तों से गुजरना पड़ता है. जिसमें वाहन तो दूर साइकिल चलाना भी मुश्किल है. सड़क की बदहाली से ग्रामीण इतने परेशान हैं कि उन्होंने पंचायत चुनाव में वोट न करने का फैसला लिया है. वहीं ग्रामीणों ने गांव में बैनर टांगकर इसका खुला एलान कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details