उत्तराखंड

uttarakhand

कई गांव को जोड़ने वाला कंजाबाग मोटरमार्ग बदहाल, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

By

Published : Oct 13, 2020, 4:22 PM IST

Updated : Oct 13, 2020, 5:49 PM IST

खटीमा में कंजाबाग मार्ग पूरी तरह क्षतिग्रस्त है. जिससे ग्रामीणों को आवाजाही करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सड़क पर गड्ढ़े पड़े है. इसके बावजूद स्थानीय प्रशासन इस ओर कोई भी सुध नहीं ले रहा है.

kanjabagh motor way
कंजाबाग मोटरमार्ग

खटीमा:कई गांवों को जोड़ने वाला कंजाबाग मार्ग बदहाल बना हुआ है. जिससे ग्रामीणों को आवाजाही में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हुए पड़े हैं. बावजूद इसके स्थानीय प्रशासन और विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

बता दें कि, कंजाबाग मोटरमार्ग जो कई गांवों को जोड़ता है, उसकी स्थिति बदहाल बनी हुई है. वहीं, रोजाना पचास हजार से अधिक की आबादी इस मार्ग से गुजरती है. जबकि, साढ़े सात किलोमीटर इस जर्जर सड़क से गुजरने से राहगीरों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. साथ इस मार्ग पर बार कई वाहन चालक घायल भी हो चुके हैं लेकिन प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

कई गांव को जोड़ने वाला कंजाबाग मोटरमार्ग बदहाल.

स्थानीय लोगों का कहना है कि यह सड़क जो आधी नानकमत्ता विधानसभा और आधी खटीमा विधानसभा में आती है. यह सड़क विगत तीन साल से खराब है. अब तो स्थिति यह है कि सड़क पूरी तरीके से उखड़ चुकी है. वाहन चालकों को आवाजाही करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इस मार्ग में सफर के दौरान कई बार वाहन चालक चोटिल हो चुके हैं. लेकिन स्थानीय प्रशासन और दोनों विधानसभाओं के विधायक अभी तक इस सड़क को बनाने के लिए कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं.

पढ़ें:AAP ने राज्य सरकार पर साधा निशाना, बताया रोजगार देने में विफल

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता का कहना है कि सड़क के प्रथम चरण की डीपीआर तैयार हो चुकी है. सरकार की ओर से जैसे ही पैसा आएगा, वैसे ही सड़क निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा.

Last Updated : Oct 13, 2020, 5:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details