उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रपुर में SOG और ADTF की संयुक्त टीम ने 86 लाख का गांजा पकड़ा, दो आरोपी चढ़े हत्थे

रुद्रपुर में 86 लाख रुपए का गांजा पकड़ा गया है. एसओजी और एडीटीएफ की संयुक्त टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. टीम ने दो नशा तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

By

Published : Dec 16, 2021, 4:28 PM IST

Updated : Dec 16, 2021, 7:20 PM IST

Rudrapur
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

रुद्रपुर: एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) और एडीटीएफ (एंटी ड्रग टास्क फोर्स) की संयुक्त टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. इस संयुक्त टीम ने उधमसिंह नगर जिले से दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों आरोपियों के पास से 86 लाख रुपए का गांजा बरामद हुआ है.

जानकारी के मुताबिक एसओजी और एडीटीएफ टीम को मुखबिर से शहर में गांजा सफ्लाई की सूचना मिली थी. इसके बाद एसओजी और एडीटीएफ की संयुक्त टीम में इलाके में सघन चेकिंग अभियान चलाया. तभी बगवाड़ा मंडी के पास किच्छा रोड पर टीम को पिकअप वाहन आता हुआ दिखाई दिया. टीम ने वाहन रोककर उसमें बैठे राजेन्द्र मौर्य और पुष्पेंद्र कुमार निवासी बरेली से पूछताछ की और गाड़ी की तलाशी ली. तलाशी के दौरान उसमें से 88 गांजे के पैकेट बरामद हुए. तोलने पर उनका वजन 86 किलो निकला, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 86 लाख रुपए बताई जा रही है.

रुद्रपुर में SOG और ADTF की संयुक्त टीम ने 86 लाख का गांजा पकड़ा

पढ़ें-लक्सर में बाइक सवार बदमाशों ने व्यक्ति को दिन दहाड़े मारी गोली, मौके पर ही मौत

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि इस माल को वे रमेश साहनी निवासी भुरारानी सकुमा छत्तीसगढ़ के पास से लाए थे. पहले भी वे कई बार छत्तीसगढ़ से गांजा लाकर उधमसिंह नगर जिले में बेच चुके है. यहां गांजा उन्हें भुगरानी निवासी राकेश साहनी उर्फ पेन्टर और मुकेश साहनी को देना था. इस काम में वाहन स्वामी सुरेन्द्र गिरी निवासी वार्ड नंबर-5 खेडा रुद्रपुर स्वामी PKS ट्रांसपोर्ट का भी शेयर है.

आरोपियों ने बताया की राकेश साहनी उर्फ पेन्टर के इशारे पर ये काम किया जाता है. नशा तस्करी के इस अवैध पैसे से राकेश और उसके परिजनों ने पांच, एक जनरल स्टोर, एक कट्टे छापने की फैक्ट्री, दो बाइक, दो कारें और एक बुलेट की संपत्ति अर्जित की है. जबकि सुरेंद्र गिरी ने इसी अवैध पैसे से पिकअप, 02 स्विफ्ट कार, 01 आर्टिका कार खरीदी है. आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में अभियोग पंजीकृत कर दो आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जा रहा है, जबकि फरार अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Last Updated : Dec 16, 2021, 7:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details