उत्तराखंड

uttarakhand

ITI काशीपुर ने बनाई मैनुअल हैंड सैनिटाइजर और सोप डिस्पेंसर मशीन

By

Published : Jun 23, 2020, 12:17 PM IST

Updated : Jul 6, 2020, 7:56 PM IST

कोरोना से बचाव के लिए काशीपुर के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान ने मैनुअल हैंड सैनिटाइजर मशीन और सोप डिस्पेंसर मशीन का निर्माण किया है. इस मशीन को संस्थान के परिसर में लगाया गया है.

machine
मशीन

काशीपुर:देशभर में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना से बचाव के लिए शासन-प्रशासन नये-नये उपाय निकाल रहा है. कोरोना से बचाव के लिए काशीपुर के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान ने मैनुअल हैंड सैनिटाइजर मशीन और सोप डिस्पेंसर मशीन का निर्माण किया है. तैयार मशीन को संस्थान परिसर में लगाया गया है.

काशीपुर के बाजपुर रोड स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य अनिल कुमार त्रिपाठी ने बताया कि संस्थान द्वारा मैनुअल हैंड सैनिटाइजर मशीन और सोप डिस्पेंसर मशीन का निर्माण किया गया. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के चलते यह मशीन संस्थान के कार्यदेशक आरपी जोशी, किशोरी लाल, अनुदेशक प्रदीप कुमार और देवकी नंदन जोशी द्वारा तैयार की गई है.

ITI काशीपुर ने बनाई मैनुअल हैंड सैनिटाइजर और सोप डिस्पेंसर मशीन.

पढ़ें:उत्तराखंड पुलिस ने कोरोना काल में रिकॉर्ड स्तर पर की कानूनी कार्रवाई, देखिए आंकड़े

अनिल कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मशीन को सफल परीक्षण के बाद संस्थान के प्रवेश द्वार पर स्थापित किया गया है. उनके मुताबिक सभी स्टाफ और आगंतुक बिना किसी को स्पर्श करे स्वयं को हैंड सैनिटाइजर मशीन द्वारा सैनिटाइज कर सकेंगे. साथ ही सोप डिस्पेंसर मशीन से हाथ धो सकेंगे.

Last Updated : Jul 6, 2020, 7:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details