उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रदेश में शराब फैक्ट्री और स्लॉटर हाउस का विरोध तेज, हिंदूवादी संगठनों ने खोला मोर्चा

अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अनुसार उत्तराखंड सरकार हरिद्वार के मंगलौर में एक बूचड़खाना और देवप्रयाग में शराब फैक्ट्री खोलने जा रही है. जिसका अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया. वहीं, इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा

By

Published : Jul 19, 2019, 11:44 PM IST

Updated : Jul 19, 2019, 11:58 PM IST

हिंदूवादी संगठनों ने खोला मोर्चा

गदरपुर: देवप्रयाग में शराब फैक्ट्री लगाने और हरिद्वार के मंगलौर में स्लॉटर हाउस खोलने के मामले को लेकर हिंदूवादी संगठन सरकार के विरोध में उतर गया है. जिसके चलते गदरपुर तहसील में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. साथ ही राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा.

हिंदूवादी संगठनों ने खोला मोर्चा

अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के उत्तराखंड अध्यक्ष आरके महाजन ने कहा कि वर्तमान में उत्तराखंड सरकार हरिद्वार के मंगलौर में एक बूचड़खाना और देवप्रयाग में शराब फैक्ट्री खोलने जा रही है. जिसका अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि है. यहां देवताओं का वास होता है, हरिद्वार में महाकुंभ होता है. हिंदुओं के विश्वास का यह मुख्य केंद्र है, ऐसे में यहां बुचड़खाना और शराब की फैक्ट्री खोलना सरासर गलत है.

पढे़ं-पौड़ी कैंपस में एडमिशन में दिख रही कमी, शिक्षकों का टोटा बना मुख्य वजह

उन्होंने बताया कि संगठन के द्वारा राज्यपाल से अनुरोध किया गया है कि वे अपनी शक्ति का प्रयोग कर राज्य में खुल रहे स्लॉटर हाउस और देवप्रयाग में शराब फेक्ट्री खोलने के निर्णय पर रोक लगाएं.

Last Updated : Jul 19, 2019, 11:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details