उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उधम सिंह नगर पुलिस ने किया खुफिया टीम को एक्टिव, सोशल मीडिया की हर गतिविधि पर होगी नजर

भारत पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव की वजह से उधम सिंह नगर में हाई अलर्ट जारी. जिले में खुफिया टीम एक्टिव. भीड़भाड़ वाले इलाकों में बम निरोधक दस्ते के साथ सघन चेकिंग अभियान भी जारी.

By

Published : Feb 28, 2019, 8:01 PM IST

उधम सिंह नगर पुलिस ने किया खुफिया टीम को एक्टिव

खटीमा/रुद्रपुर (उधम सिंह नगर):भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव को लेकर देश की सभी एजंसियां अलर्ट पर हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर भारत-पाक से जुड़ी तमाम तरह की अफवाहें भी फैल रही हैं. इसको देखते हुए उधम सिंह नगर पुलिस ने खुफिया टीम को एक्टिव कर दिया है. ये टीम भारत-पाकिस्तान से संबंधित दुष्प्रचारक पोस्ट पर नजर बनाये रखेगी ताकि किसी भी पोस्ट के कारण लॉ एंड ऑर्डर प्रभावित न हो.


उधम सिंह नगर पुलिस ने किसी भी तरह के भ्रामक पोस्ट को सोशल मीडिया पर या व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल करने वाले व्यक्ति और संबंधित एडमिन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात कही है. जिले के एसएसपी बरिंदर जीत सिंह ने बताया कि खुफिया टीम और IT सेल को सोशल मीडिया पर कड़ी नजर बनाये रखने के निर्देश दिये गए हैं.


वहीं एसएसपी बरिंदर जीत सिंह ने सभी सोशल मीडिया यूजर्स से कहा है कि भारत-पाकिस्तान से संबंधित किसी भी पोस्ट को आगे फॉरवर्ड करने से बचे. इसके साथ ही खटीमा में उच्चधिकारियों के निर्देश पर नेपाल सीमा से सटे सभी भीड़भाड़ वाले इलाकों में बम निरोधक दस्ते के साथ पुलिस चेकिंग कर रही है. इस दौरान दोनों देशों को जोड़ने वाले बाजार, रोडवेज, रेलवे स्टेशन जैसे कई महत्वपूर्ण जगहों पर चेकिंग अभियान चलाया गया.


एसएसआई खटीमा कोतवाली देवेंद्र गौरव ने बताया कि कश्मीर में हुए आतंकी हमले और भारत-पाकिस्तान सीमा पर बढ़ रहे तनाव को देखते हुए पूरा जिला हाई अलर्ट पर है. खटीमा नेपाल और यूपी से लगा होने के कारण पहले से काफी संवेदनशील है. इसलिए उच्चाधिकारियों के आदेश पर बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वाड के साथ पूरे शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों, मुख्य स्टेशनों में चेकिंग अभियान चलाया गया है, जो आगे भी जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details