उत्तराखंड

uttarakhand

IIP काशीपुर में लगाया गया बायोडीजल प्लांट, सतपाल महाराज ने वर्चुअल कोर्ट का किया उद्घाटन

By

Published : Apr 24, 2022, 9:21 PM IST

स्वर्गीय सत्येंद्र चंद्र गुड़िया की 12वीं पुण्यतिथि आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज पहुंचे. इस दौरान उन्होंने विधि परिसर के वर्चुअल कोर्ट का उद्घाटन किया. वहीं, इस मौके पर भारतीय पेट्रोलियम संस्थान ने काशीपुर में बायोडीजल प्लांट लगाने की घोषणा की.

Biodiesel Plant in Kashipur
सतपाल महाराज ने वर्चुअल कोर्ट का किया उद्घाटन

काशीपुर: एससी गुड़िया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड लॉ कॉलेज संस्थान के संस्थापक एवं पूर्व सांसद स्व. सत्येंद्र चंद्र गुड़िया की 12वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. इस अवसर पर भारतीय पेट्रोलियम संस्थान (Indian Institute of Petroleum) के डायरेक्टर डॉ अंजन रे ने संस्थान को राज्य सरकार की ओर से प्राप्त 10 एकड़ कृषि भूमि में बायोडीजल प्लांट लगाने की घोषणा की.

ये भी पढ़ें:चंपावत उपचुनाव को लेकर BJP की नई टीम गठित, इन नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने विधि परिसर के वर्चुअल कोर्ट का उद्घाटन (Virtual Court inauguration) किया. इस मौके पर महाराज ने कहा स्वर्गीय एससी गुड़िया विकास के प्रेरणास्रोत थे. काशीपुर के विकास में उनका अहम योगदान रहा. वहीं, भारतीय पेट्रोलियम संस्थान के डायरेक्टर डॉ अंजन रे ने संस्थान को राज्य सरकार की ओर से प्राप्त 10 एकड़ कृषि भूमि में बायोडीजल प्लांट लगाने की घोषणा की.

डॉ. अंजन रे ने कहा काशीपुर में बायोडीजल प्लांट (biodiesel plant) लगने से सभी को फायदा पहुंचेगा. यह बेहद किफायती होगा. इस मौके पर सामान्य तापमान से बायोडीजल बनाने का उपकरण भी उपस्थित लोगों को दिखाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details