उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रुद्रपुर: वॉटर स्पोर्ट्स गेमिंग का शुभारंभ

राष्ट्रीय साहसिक खेलों का जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने हरी झंडी दिखाकर शुभारम्भ किया. तीन दिनों तक चलने वाली प्रतियोगिता में 8 राज्य व दो टीम फोर्स से पहुंची है. सबसे पहले आईटीबीपी और मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों के बीच 1000 मीटर रेस का आयोजन कराया गया.

By

Published : Mar 12, 2021, 3:16 PM IST

rudrapur
वॉटर स्पोर्ट्स गेमिंग का शुभारंभ

रुद्रपुर:उधम सिंह नगर के गदरपुर क्षेत्र के बौर जलाशय में तीन दिवसीय वॉटर स्पॉर्टस का आयोजन किया जा रहा है. जिसका शुभारंभ जिलाधिकारी ने किया. कार्यक्रम का आगाज रंगारंग कार्यक्रम के साथ किया गया.

भारतीय कैनोइंग क्याकिंग संघ ने तीन दिवसीय प्रतियोगिता का जनपद के बौर जलाशय में शुभारंभ किया. इस दौरान जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए आठ राज्य मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, झारखंड, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली और दो अन्य स्थानों से टीम आईटीबीपी और उत्तराखंड पुलिस के खिलाड़ी शामिल हैं. इसमें 53 पुरुष एवं 25 महिला खिलाड़ी प्रतिभाग कर रही हैं.

पढ़ें-नेशनल सब जूनियर हॉकी चैंपियनशिप का तीसरा दिन, झारखंड और महाराष्ट्र के बीच होगा मुकाबला

प्रतियोगिता में चार प्रतिस्पर्धा में होंगी. इसमें के1, के2 एवं सी1,सी2 शामिल हैं. 1000 मीटर, 500 मीटर और 200 मीटर की स्पर्धा में होंगी. प्रतियोगिता के पहले दिन एक हजार मीटर की रेस रखी गयी है. खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था गूलरभोज डैम स्थित आवास में किया गया है. आने जाने के लिए बस एवं छोटी गाड़ियों की व्यवस्था की गई है. प्रतियोगिता के शुभारम्भ में वन विकास निगम के अध्यक्ष सुरेश परिहार उत्तराखंड ओलंपिक संघ के महासचिव डॉ. डीके सिंह, सीडीओ हिमांशु खुराना, एसएसपी दलीप सिंह कुंवर, एडीएम जगदीश चंद्र कांडपाल, प्रशिक्षु आईएएस जय किशन , जिला क्रीडा अधिकारी रसिका सिद्दिकी, जिला पर्यटन अधिकारी पीके गौतम, जिला युवा कल्याण अधिकारी मोहन सिंह नगनयाल आदि मौजूद थे.

उत्तराखंड एसोसिएशन के सचिव डीके सिंह ने बताया कि जनपद के बौर जलाशय में पूर्व में भी दो बार नेशनल प्रतियोगिता की गई है. जलाशय खिलाड़ियों को खूब रास आ रहा है. जल्द ही आगे भी वॉटर स्पॉट्स से सम्बंधित तमाम खेलों का आयोजन करने का प्रयास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details