उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लॉकडाउन का सदुपयोग: सुनार राजेंद्र वर्मा ने पूरा किया बचपन का सपना

कोरोना के चलते पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है. रुद्रपुर के किच्छा के रहने वाले एक सुनार राजेंद्र वर्मा लॉकडाउन में स्केच पेंटिग सिखने का अपना सपना पूरा किया है.

By

Published : May 23, 2020, 8:51 PM IST

Updated : May 24, 2020, 10:28 AM IST

goldsmith learns sketch painting in lockdown rudrapur
लॉकडाउन में सुनार ने सीखी स्केच पेंटिंग.

रुद्रपुर: कोरोना के कहर के चलते पूरे देश में 25 मार्च से लॉकडाउन चल रहा है. ऐसे में कई लोग इस लॉकडाउन के कारण परेशान हुए तो कई लोगों ने अपने सपनों को साकार किया. किच्छा के एक सुनार राजेंद्र वर्मा ने भी लॉकडाउन में अपने सपने को साकार किया.

लॉकडाउन में सुनार ने सीखी स्केच पेंटिंग.

लॉकडाउन में राजेंद्र ने अपने बचपन के सपने को पूरा किया. राजेंद्र ने यूट्यूब के माध्यम से स्केच पेंटिंग देखी और फिर कुछ दिन बाद ही स्केच पेंटिंग बनानी शुरू कर दी. अपनी पहले पेंटिंग के रूप मे भगवान राधे कृष्ण का स्केच बनाकर तैयार कर दिया. राजेंद्र के बनाए गए स्केच की जब जब उनके परिवार एवं मित्रों ने काफी सराहना की तो, उन्होंने और फोटो से स्केच बनाकर तैयार कर दिया. राजेंद्र ने बचपन में ही स्केच पेंटर बनने का सपना देखा था, लेकिन काम के चलते उन्हें यह मौका नहीं मिला.

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड के DG ने की अपील, कहा- घर पर ही पढ़ें ईद की नमाज

राजेंद्र कहते हैं कि लॉकडाउन हम सभी के लिए एक अवसर की तरह है, जिसमें हमारे बचपन के कई सपने पूरे हो सकते हैं. उन्होंने सभी से अपील की कि इस अवसर का लाभ उठाकर अपने सपनों को घर में रहकर पूरा करें. साथ ही राजेंद्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सही समय पर लॉकडाउन घोषित कर हम सबको इस महामारी से बचाया है.

Last Updated : May 24, 2020, 10:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details