उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 27, 2021, 10:28 PM IST

ETV Bharat / state

दहेज ना देने पर पति ने पत्नी पर बनाया अनैतिक काम करने का दबाव, 4 पर FIR दर्ज

काशीपुर में दहेज लोभी ससुराल वालों के खिलाफ पीड़िता ने थाने में तहरीर दी है. पीड़िता का आरोप है कि ससुराल वालों द्वारा दहेज में 5 लाख कैश व बाइक न देने पर उसका मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न किया.

Kashipur
काशीपुर

काशीपुरःउधमसिंह के काशीपुर में दहेज लोभी ससुराल वालों के खिलाफ पीड़िता ने थाने में तहरीर दी है. पीड़िता का आरोप है कि ससुराल वालों द्वारा दहेज में 5 लाख कैश व बाइक न देने पर उसका मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न किया गया. इसके अलावा पीड़िता को गलत काम के लिए मजबूर भी किया गया. वहीं पुलिस ने पति समेत 4 लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

शादी के अगले दिन से ही शुरू हुए ताने

पीड़िता के मुताबिक पीड़िता की शादी जसपुर के मोहल्ला नईबस्ती निवासी मोहम्मद हसीब पुत्र सईद अहमद के साथ 4 सितंबर 2006 को मुस्लिम रीति रिवाज के साथ हुई थी. उसे पति से एक पुत्र व एक पुत्री भी है. पीड़िता ने बताया कि दहेज में सोने-चांदी के जेवरात समेत घरेलू कीमती सामान भी दिया था. लेकिन शादी के अगले ही दिन उसका पति मोहम्मद हसीब, जेठ हफीजुर्रहमान, जेठानी मुमताज उर्फ बब्बो, ननद सलमा उसे कम दहेज लाने का ताना देने लगी.

ये भी पढ़ेंः निवेदिता हत्याकांड: दून पुलिस ने आरोपी प्रेमी को सहारनपुर से किया गिरफ्तार

मारपीट और जान से मारने की धमकी

वहीं पति व ससुराल वाले दहेज में पांच लाख कैश व एक बाइक लाने का दबाव बनाने लगे. उसके द्वारा मांग पूरी न करने पर ससुराल वाले उसका मानसिक व शारीरिक शोषण करने लगे. इस दौरान उसके पति द्वारा उसे गलत काम के भी मजबूर किया. पीड़िता का आरोप है कि बीती 5 अप्रैल को ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके साथ मारपीट की. इसके अलावा उसे जान से मारने की धमकी भी दी.

फिलहाल पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर पति मोहम्मद हसीब, जेठ हफीजुर्रहमान, ननद मुमताज व सलमा के खिलाफ धारा 498, 323, 504, 506, 377आइपीसी व 3/4 द. अधिनियम के तहत मुकदमाा दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details