उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

स्कूली बच्चों ने दिया ईको फ्रेंडली दीपावली का संदेश

दीपावली के त्योहार पर स्कूली बच्चों ने ईको फ्रेंडली दीपावली मनाने के लिए जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान बच्चों ने आतिशबाजी से होने वाले वायु प्रदूषण के बारे में लोगों को जानकारी भी दी.

By

Published : Oct 26, 2019, 5:00 PM IST

ईको फ्रेंडली दीपावली मनाने के लिए स्कूली बच्चों दे दिये संदेश

खटीमा: दीपावली पर पटाखों से होने वाले वायु प्रदूषण के खिलाफ बच्चों ने स्थानीय लोगों को ईको फ्रेंडली त्यौहार मनाने के लिए जागरुक किया. इस उद्देश्य से बच्चों ने वाद-विवाद कार्यक्रम का आयोजन किया. साथ ही पोस्टर प्रतियोगिता भी आयोजित की.

ईको फ्रेंडली दीपावली मनाने के लिए स्कूली बच्चों दे दिये संदेश
गौर हो कि दीपावली के त्योहार पर स्कूली बच्चों ने ईको फ्रेंडली दीपावली मनाने के लिए जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान बच्चों ने आतिशबाजी से होने वाले वायु प्रदूषण से लोगों को रूबरू कराया. वहीं, नगर के ईस्टर इंडस्ट्रीज परिवार ने इस बार दीपावली के अवसर पर आतिशबाजी से परहेज कर ईको फ्रेंडली दीपावली मनाने का निर्णय लिया है, दीपावली का महत्व समझाने के लिए पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन भी कराया, कार्यक्रम की थीम 'ईको फ्रेंडली दीपावली कैसे मनाएं' रखी गई.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड की पारंपरिक ऐपण कला पर आधुनिकता हावी, घट रहा क्रेज

इस दौरान इंडस्ट्रीज कारखाने के मानव संसाधन प्रमुख अजय मेहता ने बताया कि ईको फ्रेंडली दीपावली कैसे मनाई जाए? इस थीम पर बच्चों के बीच एक पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमे पोस्टर बनाने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया. इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से संदेश दिया गया कि कैसे समाज को ईको फ्रेंडली दीपावली के महत्व के बारे में बताकर पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details