उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जसारी गांव में दौड़ा हाईटेंशन करंट, चपेट में आने से एक की मौत, चार झुलसे

जसारी गांव में सोमवार को ग्यारह हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि चार लोग बुरी तरह से घायल हो गए. वहीं कई घरों में करंट भी फैल गया.

By

Published : Oct 7, 2019, 8:49 PM IST

हाईटेंशन करंट की चपेट में आने से एक की मौत.

खटीमा:विद्युत विभाग की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. जसारी गांव में सोमवार को ग्यारह हजार वोल्ट की हाईटेंशन करंट गांव के कई घरों में फैल गया. नल में करंट आने से पानी भर रहे कृष्ण सिंह भंडारी बुरी तरह झुलस गए.

हाईटेंशन करंट की चपेट में आने से एक की मौत.

यह भी पढ़ें-नशे के मकड़जाल में फंसते जा रहे युवा, यहां के स्थानीय लोगों ने किया ये काम

साथ ही चार अन्य ग्रामीण भी करंट की चपेट में आ गए. सभी घायलों को इलाज के लिए नागरिक चिकित्सालय पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने 55 वर्षीय कृष्ण सिंह भंडारी को मृत घोषित कर दिया, जबकि चार अन्य ग्रामीणों का इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें-बैंक के कर्ज से परेशान किसान की मौत, परिजनों ने मानसिक उत्पीड़न का लगाया आरोप

वहीं, नाराज ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को सरकारी नौकरी, घायलों को उचित मुआवजा व दोषी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. गांव में करंट फैलने से मौत की सूचना पर स्थानीय प्रशासन-पुलिस विभाग और विद्युत विभाग के अधिकारी भी अस्पताल पहुंच गए.

यह भी पढ़ें-पौड़ीः खत्म हुआ आदमखोर गुलदार का आतंक, वन विभाग के शूटर ने किया ढेर

अस्पताल पहुंचे नानकमत्ता विधायक प्रेम सिंह राणा ने बताया कि विद्युत विभाग से वार्ता कर मृतक को चार लाख का सरकारी मुआवजा दिलाया जाएगा. उन्होंने कहा कि घायलों को भी मुआवजा दिलाया जा रहा है. उन्होंने भरोसा दिलाया कि जो भी दोषी होगा जांच के बाद उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details