उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नकली शराब फैक्ट्री पर छापा, लाखों की शराब बरामद

त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के दौरान नकली शराब बनने की सूचना पर पुलिस ने सितारगंज में एक नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है. पुलिस ने मौके से लाखों रुपए की नकली शराब और शराब बनाने के उपकरण बरामद किये.

By

Published : Oct 16, 2019, 6:06 AM IST

पुलिस की गिरफ्तार में आरोपी.

खटीमा:उधम सिंह नगर जिले के सितारगंज स्थित रसोइयापुर गांव के पास एक फार्म हाउस में पुलिस द्वारा छापा मारा गया. फार्म हाउस में पुलिस ने अंग्रेजी शराब बनाने की मशीनें पकड़ी गई हैं. पुलिस ने यहां से अवैध शराब बनाने के काम में लगे दो युवकों को गिरफ्तार कर लाखों की अवैध शराब बरामद की है. वहीं कारखाने का मालिक अवतार सिंह फरार हो गया है.

नकली शराब फैक्ट्री पर छापा

एसएसपी उधम सिंह नगर बरिंदरजीत सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर नकली शराब बनाने की एक फैक्ट्री पकड़ी गई है. छापेमारी के दौरान पुलिस को अंग्रेजी शराब बनाने की मशीनें, मोटर पाइप, ड्रम और बोतलों के ढक्कन बरामद हुए हैं. इसके अलावा उन्होंने बताया कि फार्म हाउस से 550 खाली बोतलें, 2150 रेपर और 140 गत्ते की पेटियां भी बरामद हुई हैं.

पढे़ं-37 साल बाद मंदिर में विराजेंगे चालदा देवता, ग्रामीणों ने किया भव्य स्वागत

उन्होंने बताया कि मौके से 148 शराब की पेटियों में कुल 1,776 बोतलें शराब मिली है. इस दौरान पुलिस ने 2 लोगों को मौके से गिरफ्तार किया है. जिनकी पहचान चंडीगढ़ निवासी गगन शर्मा और जसमीत सिंह के रूप में हुई है.

एसएसपी के अनुसार इस शराब की आपूर्ति नानकमत्ता, खटीमा, सितारगंज के अलावा मांग होने पर आसपास के अन्य क्षेत्रों में भी की जाती थी. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर दिया है. साथ ही मुख्य आरोपी अवतार सिंह की तलाश तेज कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details