उत्तराखंड

uttarakhand

बदहाल स्थिति में IIM जाने वाली सड़क, छात्रों को हो रही परेशानी

By

Published : Nov 24, 2019, 7:22 PM IST

कुंडेश्वरी  स्थित भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) के सैकड़ों छात्रों को बदहाल संपर्क मार्ग के चलते छात्रों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

बदहाल स्थिति में IIM जाने वाली सड़क

काशीपुरः कुंडेश्वरी स्थित भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) के सैकड़ों छात्र संस्थान में आने वाली सड़क के बनने का बीते कई सालों से इंतजार कर रहे हैं. वहीं, इस बदहाल संपर्क मार्ग के चलते संस्थान में आने के लिए छात्रों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

बता दें कि कुंडेश्वरी स्थित सिडकुल की एक्सकॉर्ट फार्म में 200 एकड़ भूमि पर संस्थान का स्थायी कैम्पस स्थित है. इस संस्थान में देश भर के विभिन्न राज्यों के लगभग 600 छात्र- छात्राएं प्रबन्धन की शिक्षा ग्रहण कर रहे है. ऐसे में संस्थान से रामनगर रोड को जोड़ने वाली चार किलोमीटर सड़क बुरी तरह क्षतिग्रस्त है. जिसके चलते लोगों को 15 किलोमीटर का अतिरिक्त चलकर आना पड़ता है.

बदहाल स्थिति में IIM जाने वाली सड़क.

ये भी पढ़ेंःTHDC निजीकरण मामलाः सीएम त्रिवेंद्र बोले- नहीं है अधिकारिक सूचना

वहीं, जब इस बाबत लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता यूसी बहुगुणा से वार्ता की गई तो उन्होंने भी माना कि सड़क पूरी तरह जीर्णशीर्ण हालत में है. ऐसे में इस सड़क का निर्माण कार्य जल्द शुरू कराया जाएगा.

उधर, बीजेपी विधायक हरभजन सिंह चीमा भी मानते हैं कि ये मार्ग आवाजाही के लायक नहीं है. वहीं, इस सड़क के निर्माण को लेकर धन की कमी आड़े आ रही है. जिस वजह से एडीबी में इस सड़क के निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details