उत्तराखंड

uttarakhand

दहेज के लिए किया प्रताड़ित, पत्नी ने खोल दी काले कारनामों की पोल

By

Published : Jun 16, 2019, 11:50 AM IST

काशीपुर में एक महिला ने पुलिस को सूचना दी कि उसका पति दहेज के लिए उसके साथ मारपीट करता है और घर में जंगली जानवरों के सींग रखता है. जिसके बाद पुलिस ने पति को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है.

बारहसिंगा के सींग

काशीपुर:कहावत है कि 'घर का भेदी लंका ढाहए'. काशीपुर में भी यह कहावत एक बार फिर चरितार्थ हुई है. काशीपुर में एक शख्स ने पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया तो पत्नी ने पति के काले कारनामों की पोल खोल दी और इसकी शिकायत पुलिस से कर दी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है.

घर से बारहसिंगा के सींग बरामद

दरअसल, उधम सिंह नगर जिले के खटीमा की रहने वाली नेहा पानू की शादी 22 जनवरी 2019 को पिथौरागढ़ के तल्ला भनोली शेराघाट के रहने वाले पुष्कर सिंह पानू के साथ हुई थी. नेहा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि पति और घर वाले दहेज के लिए बार-बार प्रताड़ित करते हैं और मारपीट करते हैं. इसके साथ ही पति पर अन्य लड़कियों से फोन पर बातचीत करने व संबंध होने का आरोप लगाया.

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि पुष्कर और उसके परिजन आए दिन उसके साथ मारपीट करते थे. जिसके चलते हैं 5 मई को वह पुष्कर को काशीपुर ले आई और दोनों किराए का मकान में रहने लगे. नेहा को यकीन था कि काशीपुर आकर पुष्कर की आदत में सुधार आ जाएगा लेकिन पुष्कर की आदत में कोई सुधार नहीं आया और वह शराब पीकर नेहा के साथ मारपीट करने लगा. बातचीत करने के लिए जब नेहा ने अपने भाई और अपनी मां को बुलाया तभी पुष्कर के परिजन भी वहां पहुंच गया. इस दौरान पुष्कर ने सारी हदें पार करते हुए नेहा को जान से मारने की नीयत से नेहा पर जानलेवा हमला कर दिया. जिससे नेहा की नाक पर चोट आ गई.

पढ़ें- वित्त मंत्री से मिले CM त्रिवेंद्र, हरिद्वार कुंभ के लिए मांगा 5000 करोड़ का बजट

कई की यातनाएं झेलने के बाद नेहा ने पुलिस से शिकायत करने की ठानी और अपने परिजनों के साथ कोतवाली पहुंची. नेहा ने पुलिस को जो सूचना दी उसके बाद पुलिस महकमें में सनसनी फैल गई. महिला ने उसके पति के घर में किसी जंगली जानवर के कुछ कीमत के सींग होने की बात कही. आनन-फानन में पुलिस ने नेहा व उसकी मां को साथ लेकर उसके पति के घर पर दस्तक दे दी. पुलिस ने घर की तलाशी ली, इस दौरान अलमारी में कपड़े में लिपटे किसी जंगली जानवर के सींग निकले. पुलिस ने सींग को कब्जे में ले लिया. नेहा ने अपनी तहरीर में अपनी दोनों ही मामलों में कार्रवाई की मांग की है.

इस दौरान हैरान करने वाली बात यह रही कि जब देर रात पुलिस महिला को साथ लेकर उसके घर पहुंची और वहां से सींग के मिलने की सूचना वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को दी तो किसी ने मामले को गम्भीरता से नहीं लिया. और न ही मौके पर पहुंचने की जहमत उठाई. हालांकि, पुलिस ने आरोपी पुष्कर सिंह पानू को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है. साथ ही वन विभाग के अधिकारियों से बात कर उचित कार्रवाई की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details