उत्तराखंड

uttarakhand

राकेश टिकैत के हाथ मजबूत करने दिल्ली कूच करेंगे सैकड़ों किसान

By

Published : Jan 30, 2021, 6:37 PM IST

कृषि कानूनों को लेकर काशीपुर में एक बार फिर किसान संगठनों में हलचल तेज हो गयी है. किसानों ने बैठक कर दिल्ली कूच की रणनीति बनाई है.

Kashipur Farmers Organization
Kashipur Farmers Organization

काशीपुर:उधम सिंह नगर जिले के गदरपुर क्षेत्र में किसान संगठनों की हलचल तेज हो गयी है. गदरपुर के निकटवर्ती गांव मजरा मरदान में शनिवार को किसान संगठनों ने एक बैठक की. बैठक में किसानों ने दिल्ली कूच करने का निर्णय लिया है.

राकेश टिकैत के हाथ मजबूत करने दिल्ली कूच करेंगे सैकड़ों किसान.

किसान नेता सुरेश कंबोज ने कहा कि वो लगातार किसान आंदोलन का समर्थन करते आ रहे हैं और 26 जनवरी की घटना क्रम के बाद कुछ लोग डरे हुए थे. लेकिन अब निडर होकर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के आंदोलन को मजबूती प्रदान करने के लिए गदरपुर क्षेत्र से रविवार को अनेक गांवों से ट्रॉली और ट्रैक्टर लेकर जाएंगे.

पढ़ें- 'स्वच्छता के सिपाही' की पिटाई के खिलाफ धरना, हल्द्वानी की सफाई व्यवस्था चरमराई

दरअसल, बीते 26 जनवरी के घटनाक्रम के बाद किसान आंदोलन में दिन-ब-दिन नया मोड़ आता जा रहा है. वहीं काशीपुर में भी बीते रोज किसानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व लोनी विधायक का संयुक्त पुतला दहन किया. किसानों ने राकेश टिकैत के हाथ मजबूत करने की बात कहते हुए आंदोलन तेज करने के लिए दिल्ली कूच करने की बात कही है. हर गांव से एक ट्रैक्टर ट्रॉली में कम से कम 30 युवा रविवार को गाजीपुर बॉर्डर के लिए प्रस्थान करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details