उत्तराखंड

uttarakhand

लॉकडाउन में छूट मिलते ही बाजार में उमड़ी भीड़, ऐसे कैसे हारेगा कोरोना?

By

Published : Mar 25, 2020, 6:54 PM IST

दिनेशपुर क्षेत्र में आवश्यक सामानों की खरीद फरोख्त करने के लिए छूट मिलते ही लोगों का हुजूम सब्जी मार्केट, परचून की दुकान और फलों की दुकानों में पहुंचा. वहीं, भारी भीड़ में कोरोना के संक्रमण के फैलने का खतरा बना रहा.

gadarpur news
लॉकडाउन

गदरपुरःकोरोना वायरस दुनियाभर में जमकर कहर बरपा रहा है. जिसे लेकर देशभर में लॉकडाउन लागू किया गया है. इस दौरान जरूरी सामानों की खरीददारी के लिए सुबह 7 बजे से 10 बजे तक का समय तय किया गया है, लेकिन ये समय नाकाफी साबित हो रहा है. इसका एक नजारा दिनेशपुर में देखने को मिला है. जहां पर खरीद-फरोख्त की छूट मिलते ही लोग दुकानों में टूट पड़े. इस दौरान कहीं से ऐसा नहीं लगा कि लॉकडाउन भी हुआ था. जिसके चलते पूरे बाजार में भारी भीड़ देखने को मिली.

दिनेशपुर में लॉकडाउन छूट मिलते ही उमड़ी भारी भीड़.

कोरोना से निपटने के लिए सरकार गंभीर हो गई है. वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे भारत में लॉकडाउन किया गया है. पीएम मोदी भी देशवासियों को कोरोना को हराने के लिए अपने घरों में रहने की अपील कर रहे हैं, लेकिन आवश्यक सामान की खरीद-फरोख्त के लिए दी गई छूट लॉकडाउन को दरकिनार कर रहा है.

दिनेशपुर क्षेत्र में आवश्यक सामानों की खरीद फरोख्त करने के लिए छूट मिलते ही लोगों का हुजूम सब्जी मार्केट, परचून की दुकान और फलों की दुकानों में पहुंचा. हालांकि, लोगों ने अपने जरुरत के हिसाब से सामान खरीदे, लेकिन भारी भीड़ में कोरोना के संक्रमण फैलने से इनकार नहीं किया जा सकता है.

ये भी पढ़ेंः'लॉकडाउन' का जायजा लेने घंटाघर पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, कोरोना 'वॉरियर्स' का बढ़ाया हौंसला

बता दें कि बीते रोज प्रशासन के आदेश पर दिनेशपुर में कुछ सब्जी विक्रेता और किराना स्टोर संचालकों ने एक बैठक की थी. जिसमें उन्होंने फैसला लिया कि आज से सब्जी विक्रेता और व्यापारी होम डिलीवरी के जरिए लोगों के घरों तक उचित मूल्य पर सामान पहुंचाएंगे, लेकिन फैसला सिर्फ हवाई साबित हुआ और इसका असर धरातल पर देखने को नहीं मिला.

वहीं, स्थानीय लोगों का मानना है कि दुकानों में भीड़ इकट्ठा महंगा पड़ सकता है. उन्होंने कहा कि लोग भीड़ इकठ्ठा कर सामान खरीद रहे हैं, ऐसे में कहीं से भी नहीं लगता है कि देश में लॉकडाउन है. ऐसे में प्रशासन को और सख्ती दिखानी चाहिए. साथ ही जो लोग भीड़ लगा रहे हैं, उन पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details