उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हर्बल केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 15 करोड़ का सामान जलकर खाक

ऊधम सिंह नगर के बाजपुर में स्थित एक हर्बल केमिकल फैक्ट्री में अज्ञात कारणों से आग लग गई. प्लांट पूरी तरह से जलकर खाक हो गया.

By

Published : May 21, 2020, 12:43 PM IST

bajpur news
हर्बल फैक्ट्री में आग

बाजपुरः हर्बल केमिकल फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते फैक्ट्री आग का गोला बन गई, जिससे प्लांट पूरी तरह से जलकर खाक हो गया. मौके पर मौजूद लोगों ने आनन-फानन में इसकी सूचना फायर बिग्रेड को दी. आग इतनी भीषण थी कि आग बुझाने के लिए अग्निशमन के 7 वाहन लगाने पड़े. करीब 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

जानकारी के मुताबिक, ऊधम सिंह नगर के बाजपुर में स्थित एक हर्बल केमिकल फैक्ट्री में बुधवार शाम आग लग गई. प्लांट पूरी तरह से जलकर राख हो गया. फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियों को आग बुझाने में बहुत मशक्कत करनी पड़ी.

ये भी पढ़ेंःउत्तरकाशी: कोरोना पॉजिटिव मरीज पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज

आग पर काबू पाने में करीब 5 घंटे लग गए. घटना के बाद एक ऐसी तस्वीर भी सामने आई है जो इस आग लगने की पोल खोल रही है. जब, आग लगी तो छोटी चिंगारी सुलग रही थी. इसे वक्त पर काबू नहीं किया गया. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या जानबूझ कर तो आग नहीं लगाई गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. वहीं, आग लगने से करीब 15 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details