उत्तराखंड

uttarakhand

स्वास्थ्य विभाग ने सितारगंज में नशा मुक्ति केंद्र को किया सील, 31 मरीज हुए शिफ्ट

By

Published : Jun 28, 2022, 9:24 PM IST

नशा मुक्ति केंद्रों में भारी अनियमितता मिलने पर स्वास्थ्य विभाग सख्त दिखाई दे रहा है. मंगलवार को सितारगंज स्थित नशा मुक्ति केंद्र को स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने सील कर दिया है. साथ ही संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

Sitarganj
सितारगंज

रुद्रपुर:सितारगंज स्थित नवजीवन नशा मुक्ति केंद्र के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की है. नशा मुक्ति केंद्र के निरीक्षण में पाई गई कई खामियों के कारण केंद्र को सील कर दिया गया है. मरीजों को दूसरे केंद्र में भर्ती किया गया है. साथ ही नशा मुक्ति केंद्र संचालक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है. उधम सिंह नगर एसीएमओ डॉ तपन शर्मा (ACMO Dr Tapan Sharma) ने बताया कि यह केंद्र बिना अभिलेखों के चल रहा था.

बता दें, पिछले माह सितारगंज स्थित नवजीवन नशा मुक्ति केंद्र में स्वास्थ्य विभाग और स्थानीय प्रशासन द्वारा केंद्र का निरीक्षण किया था, जिसमें कई तरह की खामियां टीम को मिली थीं. जिसके बाद विभाग की और से केंद्र को बंद करने का नोटिस दिया गया था. नोटिस के बाद भी केंद्र संचालक द्वारा केंद्र को संचालित करते हुए 31 मरीजों को रखा गया था.

स्वास्थ्य विभाग ने सितारगंज स्थित नशा मुक्ति केंद्र को किया सील.
पढ़ें-ऋषिकेश: आटा चक्की की छत को काटकर चोरी करने वाले आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

मंगलवार को तहसील प्रशासन, पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने मौके पर पहुंच कर केंद्र को सील कर दिया है. साथ ही भर्ती मरीजों को अन्य नशा मुक्ति केंद्रों में शिफ्ट कर दिया गया है. यही नहीं, संचालक के खिलाफ थाना सितारगंज में एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया गया है. एसीएमओ तपन शर्मा ने बताया की जनपद में अवैधानिक नशा मुक्ति केंद्र के खिलाफ जनपद में कार्रवाई जारी रहेगी. इससे पूर्व भी टीम द्वारा 26 मई को जीवनदान नाम के नशा मुक्ति केंद्र को सील किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details