उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बीजेपी सरकार का कार्यकाल अबतक रहा निराशाजनक- हरीश रावत

शुक्रवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत काशीपुर पहुंचे. इस दौरान हरीश रावत नें भाजपा पर कई आरोप लगाए हैं.

By

Published : Aug 7, 2020, 10:10 PM IST

Updated : Aug 8, 2020, 1:59 PM IST

Kashipur
भाजपा का अब तक का कार्यकाल रहा निराशाजनक- हरीश रावत

काशीपुर: शुक्रवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत काशीपुर पहुंचे. जहां कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरान हरीश रावत ने कहा कि भाजपा कोरोना महामारी के दौरान राजनीति करती रही है. उन्होंने कहा कि जब देश महामारी से जूझ रहा है, ऐसे समय में भी सत्तारूढ़ दल भाजपा के बड़े नेता वर्चुअल रैलियों में मस्त हैं.

बता दें कि हरीश रावत आज ग्राम चांदपुर में श्रीमती मंजू नेगी के निवास पर शोक व्यक्त करने आये थे. दरअसल, मंजू नेगी के पति सत्यपाल सिंह नेगी का कुछ दिन पूर्व निधन हो गया था. वहीं, इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के चुनावी मैदान में आने के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा और कांग्रेस के बीच ही सीधा मुकाबला होगा. उन्होंने कहा कि भाजपा का अब तक का कार्यकाल निराशाजनक रहा है.

पूर्व सीएम हरीश रावत.

पढ़े-IPS Vs MLA: विधायकों ने अधिकारी के काम पर खड़े किये सवाल, अपराधियों के साठ-गांठ का आरोप

हरीश रावत ने आरोप लगाया कि भाजपा ने सत्ता का दुरुपयोग किया है, उनके नेतागण यहां तक कि मुख्यमंत्री और मंत्री खुलेआम सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना से सुरक्षा के मानकों का उल्लंघन और वर्चुअल रैली कर राजनीति कर रहे हैं. वहीं, कांग्रेस जब अपने धरने और वर्चुअल रैली करती है तो उन्हें आईपीसी की धाराएं याद आती है. वहीं, राम मंदिर के मामले पर पूछे गए एक सवाल के जबाव में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के हर नागरिक की इच्छा थी कि भगवान राम का मंदिर बने. हर सरकार के कार्यकाल में इसके लिए प्रयास हुआ, लेकिन राजनीतिक कारणों से इसमें देर हुई.

पढ़े-वेतन भत्तों में कटौती को लेकर कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने, एक दूसरे पर लगा रहे आरोप

हरीश रावत ने बताया कि राम मंदिर का ताला राजीव गांधी के प्रधानमंत्री रहने के दौरान खुला, जिस जमीन पर आज मंदिर बन रहा है वह जमीन पूर्व प्रधानमंत्री नरसिंहराव के कार्यकाल में मिली और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान भी इसके लिए प्रयास हुए हैं. उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि भाजपा राम मंदिर का राजनीतिकरण करके इसका लाभ उठा रही है, लेकिन राम के नाम पर गलत काम करने वालों को भगवान राम कभी माफ नहीं करेंगे.

Last Updated : Aug 8, 2020, 1:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details